Saturday, October 26, 2024
Patna

Ganga Vilas Cruise: गंगा विलास क्रूज से पटना पहुंचे सैलानी, तख्त श्री हरिमंदिर में जोरदार स्वागत, मत्था टेका

Ganga Vilas Cruise: पटना: गंगा विलास क्रूज (Ganga Vilas Cruise) से सैलानियों का जत्था मंगलवार को पटना सिटी स्थित तख्त श्री हरिमंदिर साहिब पहुंचा. कमेटी ने यहां विदेशी सैलानियों का भव्य रूप से स्वागत किया. इस मौके पर विदेशी सैलानियों ने तख्त श्री हरिमंदिर के दरबार में पहुंचकर मत्था टेका. लंगर का भी आनंद लिया. 31 विदेशी सैलानियों को लेकर गंगा विलास क्रूज 13 जनवरी को बनारस के घाट से रवाना हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था.

 

विदेशी सैलानियों के समूह ने पटना सिटी के विभिन्न धार्मिक स्थलों का दर्शन किया. हरिमंदिर साहिब प्रबंधन कमेटी के लोगों ने बताया कि विदेशियों के लिए यहां विशेष रूप से सुरक्षा एवं भ्रमण की व्यवस्था की गई है. तख्त हरिमंदिर साहिब से लेकर बाल लीला गुरुद्वारे तक विदेशी सैलानियों के लिए गुरु गोविंद साहब के कार्यों की विस्तृत रूप से जानकारी दी गई है.

मौके पर बीजेपी सांसद और मेयर मौजूद

इस मौके पर बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव, पटना की मेयर सीता साहू सहित बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ स्थानीय लोगों ने विदेशी सैलानियों का स्वागत भव्य रूप से किया. गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से सभी सैलानियों को सरोपा भेंट की गई और गुरु गोविंद सिंह महाराज से जुड़े वस्तु को दिखाया गया.

 

दो बजे पटना से खुला गंगा विलास क्रूज

गंगा विलास क्रूज बीते सोमवार की शाम सात बजे पटना के गाय घाट पहुंच गया था. मंगलवार की सुबह सभी सैलानी सबसे पहले तख्त श्री हरिमंदिर साहिब गुरुद्वारा पहुंचे. यहां से सभी सैलानियों को गोलघर ले जाया गया. इसके बाद दिन के दो बजे इस जहाज को गायघाट से खोला गया. इसके लिए कच्ची दरगाह में गंगा नदी पर बने पीपा पुल को खोला गया था. जहाज पार होने के बाद पुल को लगाने का निर्देश दिया गया था.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!