Saturday, October 26, 2024
Patna

दरभंगा एयरपोर्ट पर मैगजीन और कारतूस के साथ शख्स गिरफ्तार, कई फर्जी आईडी बरामद

Darbhanga Airport News:दरभंगा. बिहार के दरभंगा हवाई अड्डा पर एक मैगजीन और तीन जिंदा कारतूस के साथ एक यात्री को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार यात्री की पहचान कमालउद्दीन के रूप में की गई है. मोतिहारी जिले के ढ़ाका थाना क्षेत्र के कुसमाहा गांव का रहने वाले कमालउद्दीन दरभंगा हवाई अड्डे से  मुंबई जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंचा था. सामान चेकिंग के दौरान उसके पास से एक मैगजीन और तीन जिंदा कारतूस  (9 एमएम) बरामद किया गए. तत्काल हवाई अड्डा पर तैनात सुरक्षा गार्ड  मोहम्मद कमालउद्दीन को गिरफ्तार कर लिया और गहन पूछताछ के बाद दरभंगा के सदर थाने के हवाले कर दिया. दरभंगा सदर के SDPO अमित कुमार खुद दल बल के साथ आरोपी से कड़ी पूछताछ की. आरोपी की तलाशी में कई हैरान करने वाले और संदेह को गहरा करने वाले सुबूत भी मिले हैं.

मोहम्मद कमालउद्दीन के पास से कई अलग अलग पहचान पत्र मिले, जो नाम को बदल-बदल कर बनवाए गए हैं. सभी पहचान पात्र पर तस्वीर उसकी ही थी. इसमें एक आधार कार्ड,  आईकार्ड, उर्दू मैगजीन का प्रेस कार्ड, मानवाधिकार संगठन का कार्ड सहित अन्य कागजात बरामद हुए हैं.

पुलिस सूत्रों  की माने तो पुलिस पूछताछ में कई बार अपना बयान बदल रहा है। नेपाल से सटे होने को लेकर नशा के साथ नकली रुपये के कारोबार से जुड़ा होने की भी बात सामने आ रही है, लेकिन पुलिस अभी कुछ खुल कर नहीं बोल रही है. आरोपी के पासपोर्ट को भी खंगाला जा रहा है. दरभंगा पुलिस के लगभग सभी ब्रांच इस जांच में जुटी हैं.

SDPO अमित कुमार ने मीडिया को बताया कि कलामुद्दीन के पास से एक मैगजीन तीन कारतूस सहित कई आई-कार्ड बरामद हुए हैं, जिसकी तहकीकात की जा रही है. युवक के बताए पते को लेकर स्थानीय थाना से पता किया गया है. वहां के थाने में दो मामले भी  दर्ज हैं. जांच का दायर को भी बढ़ाया गया है, तत्काल कुछ भी सही सही बताना उचित नहीं है. पूछताछ अभी की जा रही है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!