Tuesday, October 22, 2024
Samastipur

“6 साल पहले किया था लव मैरिज, नाराज थे परिजन,अब लौटे तो रिश्तेदार कर रहे हैं मारपीट

समस्तीपुर जिले के कर्पूरीग्राम थाने के कर्पूरीग्राम के रहने वाले नितेश कुमार सिंह ने गांव की महादलित समुदाय की रहने वाली निभा कुमारी से छह साल पहले लव मैरिज की थी। शादी के बाद परिवार के लोग गुस्से में थे तो दोनों गुजरात चले गए। वहीं पर दोनों मजदूरी कर रहने लगे। इस दौरान उसे एक बच्चा भी हुआ। शादी का करीब छह साल गुजर चुका है। नितेश के माता पिता उसे अपना चुके हैं। उसे लगा कि अब गांव का माहौल भी अच्छा हो गया होगा। दंपत्ति लौट कर गत सप्ताह वापस गांव पहुंचे। अब पटिदार ही दुशमन बन गए। नितेश व उसकी पत्नी निभा पर उनके पटिदार के चाचा यह कह कर मारपीट करने लगे कि ठाकुर के घर में दलित बहू बन कर नहीं रह सकती। इसको लेकर दंपत्ति के साथ दो दिनों से मारपीट की जा रही है। लोगों की प्रताड़ना से तंग होकर नितेश अपनी पत्नी, बच्चा व पिता के साथ मंगलवार को सदर अस्पताल पहुंचे। दंपत्ति ने मारपीट का आरोप लगाया है।

युवक के पिता ने कहा चचेरा भाई करता है परेशान

दलित से लव मैरिज करने वाले युवक के पिता अनिल कुमार सिह ने बताया कि उसे पुत्र ने गांव की ही दलित युवती से शादी कर ली थी। जिसके बाद केस भी हुआ था। लेकिन कोर्ट ने दोनों बरी कर दिया। लेकिन समाज के लोग तंग तबाह करने लगे तो उनका पुत्र नितेश व बहू निभा गुजरात चली गई। छह साल बाद दोनों लौटे तो पुन: उनके पटिदार के भाई संजय सिंह तंगतबाह कर रहे हैं। जबकि उन्होंने बेटा को मुख्य घर से दूर झोपड़ी बना दिया है कि तुम दोनों वहीं पर रहो। आरोप है कि रात संजय सिंह के साथ आये लोगो ने उनके पुत्र व बहू के साथ मारपीट की। जान से मार देने की भी धमकी दी। जिसके बाद सुबह गांव के लोगों को भी जानकारी दी लेकिन कहीं से कोई मदद नहीं मिली तो उपचार कराने के लिए अस्पताल आये हैं।

क्या बोले थानाध्यक्ष

कर्पूरीग्राम थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने कहा कि मारपीट की सूचना मिली है पीड़ित पक्ष के लोग उपचार कराने के लिए सदर अस्पताल गए हैं। अभी आवेदन नहीं दिया है। आवेदन मिलने पर पूरे मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!