Tuesday, October 22, 2024
Patna

कैलेंडर से गायब हो गया ‘मंगलवार’ का दिन,KK Pathak के शिक्षा विभाग का नया कारनामा

भागलपुर। KK Pathak News शिक्षा विभाग ने अब नया कारनामा कर दिया है। ए और ई के मामला अभी ठंडा नही पड़ा था कि अब नया मामला समाने आ गया है। दरअसल, मंगलवार को जिले के साथ-साथ राज्य भर में मिशन दक्ष की परीक्षा का आयोजन किया गया।

इसमें पांचवी व छठी कक्षा के पूछे गए प्रश्न के कैलेंडर से ‘मंगलवार’ का दिन गायब रहा, जिसके कारण छात्र परेशान रहे। इसके अलावा, एक प्रश्न में अंग्रेजी में लिखा था कि नीचे दिए गए शब्दों में ‘ई’ में घेरा लगाएं। जबकि उसी के हिंदी में लिखा था कि नीचे दिए गए शब्दों में ‘पी’ में घेरा लगाएं।अब इसको लेकर भी छात्र-छात्राएं असमंजस्य की स्थिति में रहे। वहीं, इस पैमाने पर प्रश्नों में गलती एससीईआरटी के प्रश्न बनाने वाले पैनल पर सवाल खड़े कर रहें हैं। वहीं, इससे परे परीक्षा को लेकर सुबह से ही स्कूलों में चहल-पहल थी। परीक्षा सुबह 10.30 से दोपहर 1.00 बजे चली। सभी बच्चों ने अच्छे से परीक्षा दी।

‘परीक्षा बहुत शानदार रही’

संभाग प्रभारी डॉ. उपेंन्द्र प्रसाद ने बताया कि जिले भर में मिशन दक्ष की परीक्षा बहुत ही शानदार रही। इसमें लगभग 70 हजार, छात्र-छात्राएं शामिल हुए। इस विशेष परीक्षा में पास करने वाले छात्र-छात्राओं को सामान्य परीक्षा की तरह ही ग्रेड दिया जाएगा।वहीं प्रश्न पत्र में गलत प्रश्न को लेकर डीपीओ (एसएसए) मो. जमाल मुस्तफा ने बताया कि यह प्रिंटिंग दोष है। परीक्षा का संचालन शांतिपूर्ण रहा। जिले में मिशन दक्ष के बच्चों का बेहतर प्रदर्शन रहा।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!