Thursday, October 24, 2024
Samastipur

“समस्तीपुर DM के निर्देश पर 16 प्रखंडों में औचक निरीक्षण:37 पदाधिकारी और 84 कर्मचारी मिले गायब

समस्तीपुर डीएम योगेंद्र सिंह के निर्देश पर शनिवार को एक साथ अधिकारियों की टीम ने जिले के 16 प्रखंडों में औचक निरीक्षण किया। डीएम के निर्देश पर हुए इस औचक निरीक्षण में 37 प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी के अलावा 84 कर्मी कार्य से गायब मिले। डीएम के निर्देश पर हुए इस औचक निरीक्षण की जानकारी के बाद प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी के साथ ही कर्मियों के बीच हड़कंप मच गया। उधर, कल्याणपुर, खानपुर, पूसा एवं विभूतिपुर के वरीय पदाधिकारियों के डीएलएमसी के बैठक में रहने के कारण उघ्क्त प्रखंडों में औचक निरीक्षण नहीं हो पाया। शेष सभी प्रखंडों में औचक निरीक्षण किया गया।

बताया गया है कि प्रखंड स्तरीय कार्यालयों का औचक निरीक्षण संबंधित प्रखंड के वरीय पदाधिकारियों के द्वारा किया गया। औचक निरीक्षण सुबह 10 बजे पूर्वाह्न में शुरू किया गया और 11 बजे पूर्वाह्न तक चला। इस जांच में 37 प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी और 84 कर्मी अनुपस्थित पाए गए या विलंब से कार्यालय आए। इन अनुपस्थित या विलंब से आए कर्मियों पर जिला पदाधिकारी के द्वारा अनुशासनिक करवाई की जाएगी।

बंद पाया गया कार्यालय

जिला आपूर्ति पदाधिकारी सह वरीय पदाधिकारी वारिसनगर महमूद आलम के द्वारा बताया गया कि प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी ,वारिसनगर का कार्यालय पूर्वाह्न 11 बजकर 10 मिनट के बाद खुला। वहीं बाल विकास परियोजना पदाधिकारी वारिसनगर का कार्यालय पूर्वाह्न 10 बजकर 30 तक बंद पाया गया।

कर्मियों में हड़कंप मच गया

कार्यक्रम पदाधिकारी वारिसनगर अनुपस्थित पाए गए। इस औचक निरीक्षण से प्रखंड स्तरीय कार्यालयों के कर्मियों में हड़कंप मच गया। इसके अलावा समस्तीपुर, वारिसनगर, सरायरंजन, मोरवा, ताजपुर, पटोरी, मोहिउद्ददीननगर , मोहनपुर, विद्यापतिनगर, दलसिंहसराय, उजियारपुर, रोसड़ा, हसनपुर, सिंघिया, शिवाजीनगर, बिथान प्रखंडों में औचक जांच की गई।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!