Friday, October 25, 2024
Patna

“गंगा नदी में गिरा ओवरलोड पिकअप:वैशाली में पुल से अनियंत्रित होकर पलटा वाहन

वैशाली के राघोपुर दियारा को राजधानी पटना से जोड़ने वाली रुस्तमपुर थाना क्षेत्र के रुस्तमपुर में गंगा नदी पर बने पीपा पुल से अनियंत्रित होकर एक पिकअप गंगा नदी में गिर गया। हालांकि, इस घटना में चालक बाल-बाल बच गया। पिकअप चालक किसी तरह जान बचाकर नदी से बाहर निकल गया।

इस घटना को लेकर मौके पर अफरा-तफरी मच गई। पीकअप चालक राघोपुर पश्चिमी पंचायत का चंदेश्वर साह का बेटा अनिल कुमार बताया गया है। यह कच्ची दरगाह से चोकर लोड करके राघोपुर जा रहा था। विदित हो कि बीते 22 मई को एक टेंपो पीपा पुल से नदी में गिर गया था। हालांकि, चालक बाल-बाल बच गया था।

बाल-बाल बचा वाहन चालक

आए दिन छोटी बड़ी घटनाएं घटती रहती है। शनिवार की शाम पीकअप चालक कच्ची दरगाह बाजार से चोकर लोड करके राघोपुर आ रहा था। इसी दौरान पीपा पुल से पीक अप अनियंत्रित होकर नदी में गिर गया। मौके पर अफरा-तफरी मच गई। इसके बाद चालक बाल-बाल बच गया।

मौके पर राहगीर जुट गए। लोगों ने घटना की जानकारी रूस्तमपुर थाना की पुलिस पदाधिकारी को दी। घटना की जानकारी मिलते ही रुस्तमपुर थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार पुलिस बल के साथ गंगा घाट पर पहुंचे। तत्काल स्थानीय लोगों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद नदी से पिकअप वैन को बाहर निकला गया।

मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पिकअप पर चालक कच्ची दरगाह से चोकर लोड करके पटना की तरफ से राघोपुर की ओर जा रहा था। वह जैसे ही रुस्तमपुर घाट की तरफ आया पीपा पुल का अगला भाग ऊपर उठे होने के कारण पिकअप वैन पलट कर नदी में गिर गया।

रूस्तमपुर थाना अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि पीपा पुल से एक चोकर लोड पीक अप नदी में गिरने की सूचना पर मौके पर पहुंचकर पीक अप को नदी से बाहर निकाला गया। उन्होंने कहा कि पुल निर्माण कार्य के लिए एजेंसी को मरम्मत के लिए कहा गया था। लेकिन, संवेदक के स्तर से पुल का मरम्मत कार्य नहीं किया जा रहा है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!