Saturday, October 26, 2024
Indian RailwaysPatna

Train Ticket: गर्मी की छुट्टी शुरू होते ही रेलवे के दावे फेल, ट्रेनों में नहीं मिल रहा रिजर्वेशन

Train Ticket: सिवान। स्कूलों में गर्मी छुट्टी के साथ ही कई चरणों में लोकसभा के चुनाव संपन्न होने के बाद लोग दूसरे राज्यों में घुमने की योजना बना रहे हैं, लेकिन उनकी योजना पर उस समय विराम लग जा रहा है, जब उन्हें ट्रेनों में कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है.सबसे बुरा हाल प्रचंड गर्मी के कारण एसी क्लास में देखने को मिल रहा है। यात्री थोड़ा अतिरिक्त किराया देकर ऐसी में सफर करना पसंद कर रहे हैं, लेकिन इस क्लास में टिकट की लंबी वेटिंग चल रही हैं। हालात ऐसे हैं कि जून को तो छोड़िए जुलाई के लिए भी ट्रेन में कंफर्म सीट नहीं मिल रही है। स्लीपर से लेकर एसी कोचों में लंबी वेटिंग लिस्ट है।

जंक्शन से दिल्ली, मुबई, पंजाब, जम्मू, हरिद्वार की ओर जाने वाली ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट है। जून में जाने के लिए तो कई ट्रेनों में नो रूम की स्थिति बनी हुई है। एक-एक सीट पाने के लिए लोग यहां से वहां भटक रहे हैं। टिकट काउंटर से लोग वेटिंग टिकट लेकर उसके कंफर्म होने का इंतजार कर रहे हैं।

तत्काल टिकट के लिए भी मारामारी
तत्काल टिकट के लिए भी मारामारी के हालात हैं। दलालों के माध्यम से ज्यादा रुपये देने के बाद भी रिजर्वेशन नहीं मिल रहा है। इस कारण ट्रेनों में थर्ड ऐसी हो या सेकंड सभी कोच में यात्रियों की भीड़ दिख रही है।

किस ट्रेन में कितनी वेटिंग?
ट्रेनों की बात करें तो 15909 डिब्रूगढ़-लालगढ़ अवध असम एक्सप्रेस में 73 वेटिंग, 12553 सहरसा- नई दिल्ली वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस 127 वेटिंग, 12565 दरभंगा-नई दिल्ली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस 141, 15707 कटिहार-अमृतसर आम्रपाली एक्सप्रेस 135, 15048 गोरखपुर-कोलकाता पूर्वांचल एक्सप्रेस 155 वेटिंग, 13020 काठगोदाम-हावड़ा बाघ एक्सप्रेस 96 वेटिंग है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!