Monday, October 28, 2024
DalsinghsaraiSamastipur

दलसिंहसराय:गायब नाबालिक छात्रा को ढूंढकर दें या एसपी खुद उपस्थित को बताएं कारण क्यों नहीं मिल रही छात्रा

दलसिंहसराय : पिछले एक वर्षों से अपनी नाबालिक बेटी की तलाश में भटक रही मां अब न्याय मिलने की उम्मीद जगी है ।मोख़्तियतपुर गांव से गायब हुई छात्रा की मां पटना उच्च न्यायालय में गुहार लगाने के बाद पटना उच्च न्यायालय ने संज्ञान लिया है । पटना उच्च न्यायालय ने मामले का संज्ञान लेते हुए गायब नाबालिग लड़की को खोजने व उसकी रिपोर्ट फाइल करने का आदेश दिया है। लड़की बरामद नहीं होने की स्थिति में कोर्ट ने सुनवाई की अगली तिथि 18 जुलाई 2024 को एसपी को स्वयं अथवा अपने अधिवक्ता के माध्यम से उपस्थित होने का भी आदेश दिया है। बताते चलें कि दलसिंहसराय थाना में गायब छात्रा की मां ने 27 मई 2023 को अपनी पुत्री के गायब होने की शिकायत दर्ज करायी थी। उस समय आवेदन दिये जाने के दो दिनों बाद भी प्राथमिकी दर्ज नहीं किये जाने पर एपवा व सीपीएम कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन भी किया था। जिसके बाद 30 मई 2023 को थाना में लड़की के लापता होने की प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

क्या है पूरा मामला ..

मोख्तियारपुर गांव से 27 मई को संधिग्ध अवस्था मे गायब नाबालिक लड़की स्कूल जाने के बाद गायब हो गई। लड़की की मां उषा देवी बताया की उसकी पुत्री अंजलि बीते 27 मई से गायब है। इसे लेकर मेरे द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराते हुए बेटी की बरामदगी की गुहार मुख्यमंत्री से लेकर डीजीपी तक लगाया गया है। लेकिन एक वर्ष बाद भी अंजलि का कुछ पता नहीं चल पाया है । मां के शिकायत पर गांव के ही राजेश महतो के पुत्र गोलू कुमार पर पुत्री को गायब कर देने व अपरहण कर अणयंत्र कही बेच देने को लेकर थाने में आवेदन देते हुए शिकायत दर्ज करवाया था। इस मामले में पुलिस ने गोलू को गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया था। परन्तु पुलिस अंजलि को खोजने में विफल साबित हुई।

घटना के बाद प्राथमिकी दर्ज करने में आनाकानी कर रही थी पुलिस

मोख्तियारपुर गांव से 27 मई को संदिग्ध स्थिति में गायब हुई नाबालिक स्कूली छात्रा के गायब होने की लिखित शिकायत उसकी विधवा मां स्व अजीत महतो की पत्नी उषा देवी की 28 मई को लिखित आवेदन दिया था । जिसके बाद दो दिनों तक कुछ नहीं होने पर ग्रामीणों ने गुस्से में आकर सैकड़ों की संख्या में थाना पहुंचे तब जाकर 30 मई को दलसिंहसराय पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज किया

जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भी की थीं पीड़ित परिवार से मुलाक़ात।

नाबालिक लड़की की गुमशुदगी मामले में जाप के पप्पू यादव 27 जून को मोख़्तियारपुर सलखन्नी आकर लड़की के पीड़ित परिवार से मुलाक़ात करतें हुए बेटी की सकुशल बरामदगी के लिए पुलिसअधीक्षक और डीएसपी से फोन पर वार्ता करतें हुए लड़की की माँ को दिलासा दिया था। साथ ही लड़की की बरामदगी अगर नही होती है तो स्थानीय प्रशासन के विरुद्ध प्रदर्शन करने की बात कही। लेकिन घटना के एक वर्ष बीत जाने के बाद परिवार के सभी लोगों का विश्वास अब जनप्रतिनिधि से लेकर प्रशासन से उठ गया है। वही माँ का रो रो कर बुरा हाल हो गया।

नाबालिक स्कूली छात्रा की बरामदगी को लेकर एडवा ने थाना पर किया था प्रदर्शन

स्कूल के दो सहेली के साथ घर से निकली स्व अजीत महतो की नाबालिक पुत्री सकुशल बरामदगी को लेकर महिला संगठन एडवा ने दलसिंहसराय थाना पर जोड़दार प्रदर्शन किया । उस समय दलसिंहसराय थाने के अपर थानाध्यक्ष शंभू नाथ सिंह और प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष राघवेंद्र मणि त्रिपाठी ने जल्द से जल्द छात्रा की सकुशल बरामदगी का आश्वासन देकर प्रदर्शन समाप्त कराए थे । लेकिन थाना पर हुए प्रदर्शन का भी एक वर्ष बीत जाने के बाद भी अभी तक स्कूली छात्रा का कोई सुराख नही मिला है । इधर छात्रा की विधवा में बेटी की बरामदगी को लेकर लगातार भटक रही है । पूरे मामले में कोई भी पुलिस के अधिकारी कुछ भी बताने से परहेज कर रहे है ।

फोटो: धरना प्रदर्शन के दौरान वार्ता करते अधिकारी व विधायक ।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!