Sunday, October 27, 2024
New Delhi

Weather Update:आज बारिश के बाद बदलेगी ‘आबोहवा’, दक्षिण भारत के राज्यों में भी अलर्ट,जानें- अपने इलाके का हाल

नई दिल्ली ।Weather Update Today: देश के कई राज्यों में ठंड ने दस्तक दे दी है, जिसके चलते सुबह और शाम में लोगों को ठिठुरन का एहसास हो रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी दिल्ली में आज यानी रविवार (22 अक्टूबर) को आसमान में बादल छाए रहेंगे और कई इलाकों में बूंदाबांदी की संभावना है. आईएमडी ने दक्षिण भारत के राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. केरल में अगले चार दिनों आंधी तूफान और बिजली कड़कने की चेतावनी जारी की गई है. 

 

 

मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के मौसम को लेकर बताया कि रविवार (22 अक्टूबर) को यहां आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है. इसके साथ ही कई इलाकों में बूंदाबांदी भी हो सकती है. विभाग का कहना है कि बारिश के बाद दिल्ली की हवा की गुणवत्ता में सुधार देखने को मिल सकता है. वहीं राजधानी दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम यानी 15.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. एक्यूआई की बात करें तो ये खराब श्रेणी में रहा.

 

अगर एक्यूआई शून्य से 50 के बीच हो तो इसका मतलब एयर क्वालिटी अच्छी है, वहीं अगर 50 से 100 के बीच हो तो हम इसे संतोषजनक कह सकते हैं. इसके अलावा 101 से 200 के बीच मध्यम और 201 से 300 के बीच खराब श्रेणी में आता है. 301 से 400 के बीच स्थिति खराब मानी जाती है तो 401 से 500 के बीच एयर क्वालिटी का स्तर गंभीर माना जाता है.

 

 

Kunal Gupta
error: Content is protected !!