Sunday, October 27, 2024
PatnaNew Delhi

भिखारी के पास मिला इतना रुपय की हर कोई रह गया हक्काबका,क्रिमिनल समझकर लोगों ने बुलाई थी पुलिस 

नई दिल्ली।कर्नाटक के तुमकुरु जिले में भीख मांगकर गुजारा करने वाले बुजुर्ग के पास से 60 हजार रुपए मिले हैं. पॉलिथिन में पैक करके रखे गए हजारों रुपए कीमत के सिक्के और नोट मिले हैं. बुजुर्ग के पास से मिले इस रुपयों के पाए जाने का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सामन आया है कि बुजुर्ग ने सालों पहले अपना घर छोड़ दिया था और भीख मांगकर जी रहा था. पुलिस ने बुजुर्ग के परिवार का पता लगाया. इसके बाद बुजुर्ग के उनकी पत्नी और बेटे के सुपुर्द कर दिया. 

 

दरअसल, मामला तुमकरु जिले के कोराटागेरे तालुका के मारेनायकनहल्ली इलाके का है. यहां पर गुरुसिद्दप्पा नाम का बुजुर्ग काफी समय से सड़क किनारे रह रहा था. लोगों से भीख मांगा करता था. उसकी हरकतें देख कर लोगों को लगता था कि वह अपराधी है.

 

स्थानीय लोगों ने पुलिस को बुजुर्ग के बारे में जानकारी दी थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने बुजुर्ग से नाम पता पूछा, जिस पर उन्होंने अपना नाम गुरुसिद्दप्पा बताया और कहा कि वह गुब्बी तालुक के मदापुरा गांव का रहने वाला है.

 

बैग में मिले 60 हजार रुपए

 

बुजुर्ग ने आगे कहा कि 8 साल पहले पारिवारिक विवाद होने के बाद घर छोड़कर भाग आए थे. इसके बाद से भीख मांगकर गुजारा कर रहे थे. पुलिस ने जब बुजुर्ग का सामान टटोला तो उसमें से कई सारी पॉलिथिन मिलीं, जिसमें हजारों की कीमत के सिक्के और नोट भरे हुए थे. पुलिस ने जब उनकी गिनती की थी 60 हजार रुपए होने की बात कही गई.

 

 

परिवार को सौंपा गया बुजुर्ग को

 

तुमकरू पुलिस ने बुजुर्ग के परिवार के बारे में जानकारी निकाली. सामने आया कि उसके परिवार में पत्नी और बेटा है. बेटा फैक्ट्री में काम करता है. पुलिस ने उन लोगों से संपर्क साधा. इसके बाद बुजुर्ग गुरुसिद्दप्पा को परिवार के सुपुर्द कर दिया गया. पुलिस का कहना है कि बुजुर्ग को उसके परिवार के सुपुर्द कर दिया गया है. वह सालों पहले घर छोड़ आ गए थे और भीख मांगा करते थे.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!