Sunday, October 13, 2024
Patna

“मैथिली ठाकुर बनेंगी NIDM की ब्रांड एंबेसडर: मैथिली ने बढ़ाया बिहार का मान

अपनी सुरीली आवाज से लोगों का दिल जीतने वाली लोक गायिका मैथिली ठाकुर NIDM की ब्रांड एंबेसडर बनने वाली हैं। NIDM की वो पहली ब्रांड एंबेसडर होंगी। इस बात की जानकारी खुद मैथिली ने दैनिक भास्कर को दी। इसकी घोषणा कांस्टीट्यूशनल क्लब ऑफ दिल्ली में कल औपचारिक रूप से होगी। बुधवार को वो आधिकारिक तौर पर एंबेसडर अप्वॉइंट होने वाली हैं।

मैथिली ने बताया कि एक हफ्ते पहले इस बारे में बातचीत हो रही थी। वो बस इसके काम को समझने के लिए इसके ऑफिस गईं थी। उन्हें नहीं पता था कि उन्हें NIDM एंबेसडर बना दिया जाएगा। अभी उन्हें इस विंग के बारे में काफी कुछ पढ़ना और समझना बाकी है। वो काफी खुश हैं कि अलग-अलग चीजों की जिम्मेदारी उन्हें मिल रही है। उन्होंने कहा कि जब डिजास्टर मैनेजमेंट की बात आती है तो इसके बहुत सारे अलग-अलग हिस्से होते हैं।

मैथिली बिहार, खादी और हैंडीक्राफ्ट की ब्रांड एंबेसडर है
इससे पहले मैथिली कई चीजों की ब्रांड एंबेसडर रह चुकी हैं। इसी साल जनवरी में उन्हें इलेक्शन कमिशन ऑफ इंडिया ने अपना आईकॉन बनाया था। 2024 लोकसभा चुनाव से पहले मैथिली ठाकुर बिहार में मतदाता जागरूकता अभियान चलायेंगी। इसके अलावा मैथिली बिहार, खादी और हैंडीक्राफ्ट की ब्रांड एंबेसडर है। बिहार उद्योग विभाग ने मैथिली को बिहार के खादी, हस्तशिल्प और हथकरघा उत्पादों के प्रचार प्रसार के लिए अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया था। वहीं, मैथिली बिहार पर्यटन विभाग की भी ब्रांड एंबेसडर हैं।

इस पर मैथिली ने कहा कि घर के अंदर परिवार वाले तो उनकी बातें सुनते ही थे, लेकिन अब घर के बाहर भी लोग उनकी बात सुनेंगे। उन्हें लोगों के लिए काम करना है और यह सारे जो मौके उन्हें मिल रहे हैं यह उनके लिए बहुत बड़ी बात है। मैथिली ने कहा कि उन्हें जिस तरीके से मौके मिल रहे हैं और जैसे-जैसे प्रस्ताव मिल रहे हैं उन्हें सोचने समझने के बाद अगर आगे राजनीति में भी कोई प्रस्ताव मिले तो इसके बारे में भी वह जरूर सोचेंगी।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!