Sunday, September 22, 2024
Patna

समान उतरने के दौरान मालगाड़ी के दरवाजे में फंसा पैर:गैस कटर से गेट काटकर निकाला गया

जमुई ।नूतन।रेलवे स्टेशन के यार्ड में लगे मालगाड़ी के गेट में माल उतारने के दौरान एक मजदूर का दाया पैर फंस गया। पैर फंसने के बाद मौके पर अफरा तफरी का माहौल बन गया। घायल मजदूर की पहचान बिरेंद्र यादव गिद्धौर प्रखंड के कुंधूर गांव के रूप में हुए है। साथ में कम कर रहे अन्य मजदूरों ने फसे पैर को निकालने की बहुत कोशिश की, पर कामयाब नही हो सके। इस घटना की सूचना यार्ड संवेदक को दिया गया। यार्ड संवेदक और स्थानीय लोगों के द्वारा गैस कटर से मालगाड़ी के नीचे के दरवाजा को काट कर मजदूर के पैर को बाहर निकाला और इलाज के अस्पताल में भर्ती कराया।

 

गैस कटर से काटा गया माल गाड़ी का गेट

इस घटना में मजदूर के पैर में गंभीर चोट लगी है। जिसका इलाज मलयपुर स्वास्थ उपकेंद्र में चल रहा है। मजदूर की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह जमुई रेलवे स्टेशन के यार्ड में खड़े मालगाड़ी जो यूरिया खाद की रैक को लेकर आई थी। मालगाड़ी के यार्ड में लगते ही कुछ देर के बाद लगभग 50 की संख्या में मजदूर मालगाड़ी की बोगी से यूरिया की बोरियों को अनलोड कर रहे थे। तभी यूरिया बोरे को अनलोड करने के दौरान मजदूर बिरेंद्र यादव का पैर मालगाड़ी की गेट के नीचे के फस गया।

पीड़ित ने बताया

गंभीर रूप से घायल मजदूर बिरेंद्र यादव ने बताया कि 10 साल से यार्ड में काम कर रहा हूं। यार्ड में लगे मालगाड़ी के दरवाजे में अचानक पैर फिसल कर फंस गया। बताते चले की जमुई रेलवे यार्ड में दो से तीन दिनों में रैक लगता रहता है। जिसमे जिले भर से सैकड़ों मजदूर काम करते हैं।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!