Sunday, October 27, 2024
Samastipur

समस्तीपुर में शराब धंधेबाजों ने पुलिस टीम पर किया हमला, फायरिंग की भी खबर,दो गिरफ्तार

समस्तीपुर: जिले में खानपुर थाना क्षेत्र के मसीना गांव में सोमवार की अहले सुबह गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करने पहुंची पुलिस टीम पर शराब धंधेबाजों ने हमला कर दिया. इस दौरान शराब धंधेबाजों के द्वारा की गई रोड़ेबाजी में कई पुलिसकर्मी चोटिल हो गए. धंधेबाजों ने पुलिस वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है. हालांकि इस दौरान पुलिस ने चार लोगों को मौके से गिरफ्तार करने में भी सफल रही है जिससे आवश्यक पूछताछ की जा रही है.

 

 

शराब कारोबारियों ने किया हमला

 

 

 

इधर, सूत्रों का कहना है कि इस पूरी कार्रवाई के दौरान शराब धंधेबाजों के द्वारा कई राउंड फायरिंग भी की गई है. हालांकि पुलिस अधिकारियों के द्वारा गोलीबारी की पुष्टि नहीं की गई है. शराब माफिया के द्वारा पुलिस टीम पर हमला किए जाने के बाद भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है. जहां कई थाना की पुलिस पहुंचकर धंधेबाजों की धड़ पकड़ के लिए पुरे इलाके में सघन छापेमारी कर रही है. हमले में दो पुलिसकर्मी मामूली रूप से जख्मी हुए हैं. घटनास्थल पर गोली चलने की पुष्टि नहीं हुई है. सदर एसडीपीओ को जांच के लिए वहां भेजा जा रहा है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

 

 

बड़े शराब कारोबारी द्वारा शराब उतारने की सूचना पर पहुंची थी पुलिस

 

 

इस संबंध में एसपी हृदय कांत का कहना है कि एक बड़े शराब धंधेबाज के द्वारा शराब उतारे जाने की सूचना मिली थी. सूचना पर स्थानीय थाना की पुलिस टीम कार्रवाई करने पहुंची थी. पुलिस टीम के द्वारा कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया था, जिसे छुड़ाने के लिए ग्रामीणों ने हमला कर दिया था. दो तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है. अन्य लोगों को चिन्हित किया गया है और उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

 

 

बिहार में शराब की बिक्री जारी

 

 

बिहार में बीते कई साल से पूर्ण शराबबंदी लागू है. वहां इसकी खरीद बिक्री पर अर्थदंड के साथ-साथ सजा का भी प्रावधान किया गया है. बावजूद इसकी बिक्री चोरी छुपे जारी है. जबकि छपरा में जहरीली शराब की सेवन से दर्जनों लोगों की मौत के बाद इस अवैध कारोबार पर नकेल कसने के लिए पुलिस के द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है. खुद डीजीपी आर एस भट्ठी अपने पुलिस अधिकारियों को अपराधियों को दौड़ाने का टास्क दे रहे हैं. वहीं अवैध शराब के धंधेबाज भी पुलिस को आड़े हाथो लेने में पीछे नहीं है. सोर्स:श्री राजपूत

Kunal Gupta
error: Content is protected !!