Sunday, October 27, 2024
Patna

पटना के महावीर मंदिर में इस पद से लिए आई है वैकेंसी, अप्लाई के लिए 15 जनवरी है अंतिम तिथि

पटना: बिहार में बेरोजगारी (Bihar Recruitment) सबसे बड़ा मुद्दा है. इसको लेकर बिहार में राजनीति भी खूब होती है, लेकिन अभ्यर्थियों को लेकर सरकार की तरफ से इस दिशा में कोई ठोस कदम नहीं दिखता है. वहीं, पटना के हनुमान मंदिर (Patna Hanuman Mandir) में नौकरी करने का सुनहरा मौका है. मंदिर ने सुरक्षा प्रहरी (Security Guard Vacancy) के पद पर नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक अभ्यर्थी 15 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए अभ्यर्थियों को अधिकारिक वेबसाइट या ऑफलाइन के माध्यम से आवेदन करना होगा.

 

 

आवेदन के लिए ये योग्यता है जरूरी

 

 

 

बिहार के सबसे प्रसिद्ध मंदिरों में से एक पटना स्थित हनुमान मंदिर है. इस मंदिर में प्रतिदिन हजारों लोग दर्शन करने आते हैं. मंदिर की व्यवस्था के लिए कई लोग दिन- रात लगे होते है. वहीं, अभी सुरक्षा प्रहरी के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इसके लिए मैट्रिक पास होना अनिवार्य है. साथ ही अभ्यर्थी की हाइट पांच फीट 10 इंच से अधिक होनी चाहिए. इस पद के लिए उम्र सीमा भी निर्धारित है. अभ्यर्थी की उम्र 35 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. इस पद के लिए पूर्व सैनिक और पुलिकर्मियों को प्राथमिकता दी जाएगी.

 

 

कोई आवेदन शुल्क नहीं लगेगा

 

 

सुरक्षा प्रहरी के लिए आवेदन शुल्क नहीं लगेगा. साथ ही इस वैकेंसी के लिए अभी वेतन तय नहीं किया गया है. चयन के बाद वेतन निर्धारित की जाएगी. वहीं, बता दें कि आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को जरूरी दास्तावेजों के साथ महावीर मंदिर की इमेल आईडी mahavirmandir@gmail.com पर आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा अभ्यर्थी जरूरी दास्तावेजों के साथ महावीर मंदिर के पते पर डाक से माध्यम से फार्म भरकर भेज सकते हैं.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!