Saturday, May 18, 2024
Patna

सुसाइड नहीं मर्डर.. गला दबाकर की गई थी भोजपुरी एक्ट्रेस की हत्या,उलझी पुलिस

भोजपुरी अदाकारा अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय ने आत्महत्या नहीं की थी। अमृता पांडेय की गला घोंटकर हत्या की गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस टीम सक्रिय हो गई है.पुलिस को इस बात का शक है कि अन्नपूर्णा की गला घोंटकर हत्या करने वाले ने ही तब उसके मोबाइल फोन में सक्रिय वॉट्सऐप पर वो चर्चित स्टेटस डाला होगा। उसका मकसद पुलिस की जांच को भटकाना रहा होगा।

Whatsapp Group
Telegram channel

एसएसपी आनंद कुमार ने मामले में फॉरेंसिक जांच टीम की रिपोर्ट और पोस्टमार्टम रिपोर्ट में परस्पर विरोधाभाष को देखते हुए पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सक से उनका सप्लीमेंट्री ओपिनियन मांगा है।इसके लिए उन्होंने सिटी एसपी मिस्टर राज के नेतृत्व में जांच टीम भी गठित कर दी है, जो चिकित्सक से उनकी पूरक राय लेने के बाद आगे की कार्रवाई करेगी।

पुलिस ने नए सिरे से शुरू की जांच
27 अप्रैल को फंदे पर लटकते हाल में अमृता के शव बरामदगी और घटनास्थल की परिस्थितिजन्य साक्ष्य, फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट और पोस्टमार्टम में अंतर के बाद पुलिस टीम जांच में फूंक-फूंककर कदम रख रही है।सिटी एसपी मिस्टर राज ने अन्नपूर्णा अमृता पांडेय के शव का पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सक से री-ओपिनियन लेने की कवायद शुरू कर दी है।

अबतक अन्नपूर्णा मामले में सुस्त पड़ी जोगसर पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोंटकर हत्या की बात सामने आते ही घटनाक्रम की नए सिरे से जांच शुरू कर दी है।पुलिस जांच में शक के दायरे में अब अन्नपूर्णा के पति चंद्रमणि और पति-पत्नी के बीच के मधुर रिश्ते में कड़वाहट लाने वाली वो भी आ गई है।

जोगसर पुलिस पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सक की री-ओपिनियन रिपोर्ट आते ही अप्राकृतिक मौत वाली रिपोर्ट को हत्या के केस में तब्दील करने की कवायद करेगी।जोगसर पुलिस अन्नपूर्णा के पति चंद्रमणि तथा आदमपुर घाट रोड स्थित दिव्य धर्म अपार्टमेंट के फ्लैट में रहने वाले पारिवारिक सदस्यों से पूछताछ करेगी।

क्या इस वजह से डिप्रेशन में थी अन्नपूर्णा?
चर्चा है कि पति चंद्रमणि का किसी बेहद नजदीकी रिश्तेदार से नजदीक होने से अन्नपूर्णा खफा चल रही थी। जिस वजह से रिश्ते में तनाव काफी बढ़ गया था। तनाव के कारण ही वह डिप्रेशन में चली गई थी।अब जोगसर पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई करने की बात कही है। पुलिस अन्नपूर्णा की खुदकुशी के कारणों को जानने का तेजी से प्रयास कर रही है।

स्टेटस में क्या लिखा था?
अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय ने अपने स्टेटस में लिखा था दो नाव की सवारी करने वाले के रास्ते से खुद को हटाकर उसकी राह आसान करने का निर्णय ले लिया होगा।

पुलिस भी इस सवाल का जवाब ढूंढ रही है कि आखिर कौन थी वो जिसकी नजदीकी ने अन्नपूर्णा को बेचैन तो कर दिया, लेकिन उसका चेहरा, उसका नाम उसने सोशल मीडिया पर डाले गए स्टेटस में नहीं डाल पाई।जैसी चर्चा है कि वह इतनी करीब वाली निकली कि खून का घूंट पीकर रह जाना मंजूर करने वाली अन्नपूर्णा ने उसका नाम उजागर नहीं किया, लेकिन वह मानसिक रूप से काफी परेशान रहने लगी थी।

एक तो करियर में लगातार असफलता, काम नहीं मिलने की चिंता और भोजपुरी अदाकारा के रूप में आने वाले दिनों में सामने आने वाली चुनौती का सामना उसे खाए जा रही थी। उस पर दो नाव की सवारी का सच उसे बेचैन कर दिया होगा।

Kunal Gupta