Saturday, May 18, 2024
sportsPatna

“ओपन नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप में बिहार के बच्चो ने जीता गोल्ड मेडल, फाइनल में असम को हराया

ओपन नेशनल चैंपियनशिप कबड्डी प्रतियोगिता में गया जिले के अतिनक्सल प्रभावित प्रखंड इमामगंज के बच्चों ने गोल्ड मेडल जीतकर बिहार का नाम रोशन किया है। गोल्ड मेडल जीतने वाले वाले बच्चे उन इलाकों के हैं, जहां नक्सलियों का बोलबाला रहा है। नक्सली की गोलियों से अक्सर यह इलाका खून से लाल होता रहा है।

Whatsapp Group
Telegram channel

खिलाड़ियों में कोच शुभम पहलवान ने बताया कि हरिद्वार में एक सप्ताह के लिए ओपन नेशनल चैंपियनशिप कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। प्रतियोगिता में इमामगंज प्रखंड क्षेत्र के नौ खिलाड़ियों ने भाग लिया था। देश के दर्जन भर राज्यों के नेशनल कबड्डी खिलाडियों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में इमामगंज क्षेत्र के इन टीम ने अपना दमखम दिखाते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। उन्होंने बताया कि कबड्डी, जैवलिन थ्रो और क्रिकेट में भाग लेने वाले सारे बच्चे रानीगंज दिल्ली पब्लिक स्कूल के हैं। यह मैच 30 और 1 मई को आयोजित किया गया था जिसमें रानीगंज डीपीएस के बच्चों ने कबड्डी एवं क्रिकेट में गोल्ड मेडल हासिल किया है। वही जैवलिन थ्रो में भी गोल्ड मेडल हासिल किया है। कबड्डी का अभ्यास नहीं रहते हुए भी बच्चों ने अपनी कड़ी मेहनत करते हुए यह मैच में असम को 6 पॉइंट से हरा कर फाइनल में जीत हासिल किया और गोल्ड मेडल अपने नाम कर किया।

ट्रॉफी और मेडल देकर किया सम्मानित

जीत के बाद सभी बच्चों को हरिद्वार के विधायक संजय गुप्ता ने बच्चों को ट्रॉफी और मेडल देकर सम्मानित किया। टीम की अगुआई शुभम पहलवान और और धनंजय मिश्रा ने की। वही सफल प्रतिभागी बच्चे कबड्डी में सत्यम कुमार,ऋषभ राज,अभिषेक रंजन, सोनू कुमार,आर्यन कुमार है। जबकि जैवलिन थ्रो में जयप्रकाश कुमार और क्रिकेट में आयुष रंजन, पीयूष कुमार, सत्यम कुमार शामिल है। जो इन सभी को गोल्ड मेडल मिला है। वही जीत के बाद इन सभी सफल प्रतिभागी बच्चों को दिल्ली पब्लिक स्कूल रानीगंज के डायरेक्टर दिनेश कुमार सिन्हा एवं स्वाति लुकास, मुकेश कुमार, आशुतोष कुमार, कीर्ति , पूजा सहित प्रखंड वासियों ने बच्चों को शुभकामना देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Kunal Gupta