Saturday, May 18, 2024
Weather UpdatePatnaSamastipur

मौसम का हाल;बिहार मे आसमान से बरस रही आग, 4 दिनों में 42 डिग्री पहुंचेगा पारा

मौसम का हाल:मुजफ्फरपुर.सुबह से निकली तीखी धूप के कारण मंगलवार की शाम तक आसमान से आग जैसी गर्मी बरसती रही। चल रही पछुआ हवा में दोपहर में नमी की मात्रा 30 प्रतिशत से कम होने से गर्म हवा लोगों को झुलसाती रही। मंगलवार को एक बार फिर से िदन का तापमान 2.1 डिग्री बढ़ कर 39.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। सोमवार की अपेक्षा मंगलवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 3.3 डिग्री अधिक रिकॉर्ड किया गया।

Whatsapp Group
Telegram channel

इसी प्रकार, न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री बढ़कर सामान्य से 0.4 डिग्री अधिक 23.1 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। मंगलवार की सुबह से लेकर शाम के 5 बजे तक तीखी धूप के साथ गर्म पछुआ हवा ने लोगों को जमकर परेशान किया। हीट वेव व प्रचंड गर्मी के कारण दोपहर में सड़कों पर सन्नाटा पसर गया।

मौसम विभाग ने हीट वेव व भीषण गर्मी से राहत नहीं मिलने की बात कही है। चार दिनों में अधिकतम पारा 40 से 42 डिग्री तथा न्यूनतम 24 से 26 डिग्री के बीच रहेगी है। हालांकि, अगले दो दिनों तक आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे।

(आज का मौसम,समस्तीपुर का मौसम,दलसिंहसराय का मौसम, मेरे स्थान पर आज का मौसम,10 दिनों का मौसम,गूगल आज का मौसम क्या है,आज बिहार का मौसम कैसा रहेगा 2024,आज का मौसम कैसा रहेगा 2024,Google पर आज मौसम क्या है,आज का मौसम कैसा रहेगा,पूसा मौसम विभाग, उजियारपुर का मौसम, समस्तीपुर का मौसम, दलसिंहसराय का मौसम,कल मौसम कैसा रहेगा?,विभूतिपुर का मौसम,मौसम,पूसा का कल मौसम कैसा रहेगा)

Kunal Gupta