Thursday, May 16, 2024
Samastipur

समस्तीपुर:बारात के दौरान अपहृत आर्यन हत्याकांड का खुलासा,3 अपराधी गिरफ्तार,पैसो को लेकर हुई हत्या

समस्तीपुर। बीते 25 अप्रैल को ताजपुर थानान्तर्गत ग्राम चन्दौली में पलटू राम की पुत्री का बारात आया हुआ था। इसी दौरान रात्रि में अज्ञात अपराधकर्मियों के द्वारा प्रविन्दर राम उर्फ प्रवीण का 06 वर्षीय बच्चा अरविंद कुमार उर्फ आर्यन का अपहरण कर लिया गया। जिस संदर्भ में अपहृत बच्चा अरविंद कुमार उर्फ आर्यन के पिता प्रविन्दर राम उर्फ प्रवीण के लिखित आवेदन के आधार पर ताजपुर थाना कांड-134/24, दिनांक-26.04.2024, धारा-363 भा०८०वि० के अन्तर्गत दर्ज किया गया। अनुसंधान के क्रम में दिनांक-27.04.2024 को ग्राम-चन्दौली में ही वादी के घर से करीब 300 मी० दूरी पर एक बच्चे का शव मकई के खेत में मिला जिसकी पहचान ग्रामीणों के द्वारा प्रविन्दर राम उर्फ प्रवीण का 06 वर्षीय अपहृत बच्चा अरविंद कुमार उर्फआर्यन के रूप में की गई।

Whatsapp Group
Telegram channel

मामले की गंभीरता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक, समस्तीपुर द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक-सह-अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सदर के नेतृत्व में एस०आई०टी० का गठन किया गया था। एस०आई०टी० द्वारा लगातार आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु लगातार छापेमारी की जा रही थी इसी क्रम में तकनीकी अनुसंधान एवं मानवीय आसूचना संकलन के आधार पर घटना में संलिप्त अपराधकर्मी क्रमशः 01. राज कुमार दास, पे० गुड्डू दास. 02. रामेश्वर राम उर्फ रमेश राम्, पे०-पाचू राम एवं 03. गोविन्द कुमार दास पिता अशोक दास सभी० सा० चन्दौली, थाना-ताजपुर, जिला-समस्तीपुर को गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार अभियुक्त राज कुमार दास द्वारा घटना में अपनी संलिप्ता को स्वीकार करते हुये अपने स्वीकारोक्ति बयान में बताया कि ये मार्च माह में हैदराबाद में रह रहे अपने मित्र गोविन्द दास के पास मजदूरी करने के लिये गया था जहाँ इसकी मुलाकात ग्राम-चन्दौली के रहने वाले विषुनी राम के दामाद बसंत राम पे०-सुनदेश्वर राम् सा०-वाजितपुर, थाना-पातेपुर, जिला-वैशाली से हुई। बसंत राम पूर्व में मृतक के पिता प्रविन्दर राम से कर्ज स्वरूप 20,000/- रूपया लिया था, जिसके बाद प्रविन्दर राम ने बसंत राम से सुद सहित 40,000/- वसूल किया जिससे नाराज बसंत राम ने प्रविन्दर राम से बदला लेने की योजना बनाते हुये राजकुमार दास को प्रविन्दर राम के बेटे अरविंद कुमार उर्फ आर्यन की हत्या के बदले में दूगनी रकम देने की बात कही।

 

जिस पर राज कुमार दास तैयार हो गया जिसके बाद तय योजना के अनुसार राजकुमार दास एवं गोविन्द कुमार दास दोनों हैदारबाद से अपने गाँव चन्दौली आ गया एवं रमेश्वर राम उर्फ रमेश राम जिसका दुश्मनी पूर्व से प्रविन्दर राम से चल रहा था को इस योजना में शामिल कर लिया। चन्दौली में पलटू राम की पुत्री की आयी बारात में किसी बात को लेकर मृतक के पिता प्रविन्दर राम एवं आरोपी रमेश्वर राम उर्फ रमेश राम के बीच झगड़ा हो गया जिसके बाद रमेश राम ने अपने दोनो साथी राजकुमार दास एवं गोविन्द दास को बोला कि आज ही प्रविन्दर राम के बेटा का काम तमाम कर देना है जिसके बाद मौके का फायदा उठाकर रमेश्वर राम उर्फ रमेश राम जनरेटर के लाईट का लाईन काट दिया।

इसी बीच राजकुमार दास मृतक बच्चा अरविंद कुमार उर्फ आर्यन को उठाकर घर से करीब 300 मी० दूर मकई के खेत ले जाकर हत्या कर दिया। दूसरे दिन पैसे ऐंठने के ख्याल से राजकुमार दास ने अपने ससुराल जिला-कटिहार के मित्र रोहित को फोन करके कहा की हमलोग प्रविन्दर के बेटे को मार दिये है तुम कल प्रविन्दर के मोबाईल नंबर पर किसी से फोन करवा देना ताकि पुलिस को हमलोंगो पर शक न हो।

> बरामदगीः-. घटना में प्रयुक्त तीन मोबाईल, अभियुक्त राज कुमार दास का मिट्टी लगा चप्पल एंव छापेमारी दल में शामिल सदस्य में पु०नि० अजीत प्रसाद सिंह, प्रभारी, डी०आई०यू० शाखा। पु०अ०नि० शनि कुमार मौसम, थानाध्यक्ष ताजपुर थाना। पु०अ०नि० मनीष कुमार, ताजपुर थाना। पु०अ०नि० लाल कृष्ण यादव, ताजपुर थाना।सि0-815 अखलेश कुमार, तकनीकी शाखा।सि0-955 रोहित कुमार, ताजपुर थाना.सि0-807 नीतीश कुमार, ताजपुर थाना के शामिल थे.

Kunal Gupta