Saturday, May 18, 2024
Indian RailwaysSamastipur

समस्तीपुर जंक्शन पर इकोनॉमी मील नाम पर रेलवे यात्री से धोखा,मिल रहा लिट्टी चोखा

समस्तीपुर रेलवे मंडल के सात स्टेशनों पर रेलवे यात्रियों को सस्ते दर पर भोजन (इकोनॉमी मील) की व्यवस्था शुरू की गई है। लेकिन यह व्यवस्था सिर्फ दिखावा नजर आ रहा है। 20 रुपए में सात पुड़ी और सूखी सब्जी तथा 50 रुपए में छोला/ राजमा चावल के बदले ठेला पर सिर्फ लिट्टी व चटनी बेचा जा रहा है। जबकि इस व्यवस्था के तहत ट्रेन के रूकने पर सामान्य श्रेणी के कोच के निकट भोजन के काउंटरों की व्यवस्था की गई है। इससे गरीब यात्रियों को आसानी से भोजन मिल सके।

Whatsapp Group
Telegram channel

इसके लिए समस्तीपुर जंक्शन पर चार ठेला की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही यह व्यवस्था मंडल के सहरसा, बापूधाम मोतिहारी, बेतिया, रक्सौल एवं नरकटियागंज स्टेशनों पर शुरू की गई है। लेकिन शुक्रवार को प्लेटफार्म पर कुछ अलग ही देखने को मिला। प्लेटफार्म नंबर एक पर जेनरल बोगी के सामने तीन ठेला लगाया गया था। जिस ठेले पर बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा भी गया था। 20 रुपए में सात पुरी-सब्जी, 50 रुपए में छोला-राजमा चावल लेकिन ठेला पर सिर्फ लिट्टी बेचा जा रहा था। जबकि इस ठेला पर लिट्टी नहीं बेचना है।

प्लेटफॉर्म नंबर दो के ठेले पर भी सिर्फ लिट्टी ही थी जब प्लेटफार्म नंबर दो पर सीढी के पास इकोनॉमी मील का ठेला लगा था। लेकिन यहां भी वही व्यवस्था थी। पूड़ी सब्जी का नामो निशान नहीं था। सिर्फ लिट्टी ही रखा गया था। इस ठेला के कर्मी ने भी बताया कि उसे मालिक ने लिट्टी चटनी ही बेचने को कहा है।

^इकोनॉमी ठेला पर पूरी सब्जी, छोला-राजमा चावल ही बेचना है। अगर लिट्टी बेचा जा रहा है तो मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। -विनय श्रीवास्तव, डीआरएम, समस्तीपुर

Kunal Gupta