Saturday, May 18, 2024
sportsPatna

“नेशनल स्कूल रग्बी अंडर-19 प्रतियोगिता:बालक वर्ग में बिहार ने ओडिशा और गुजरात को हराया

पटना.पुणे के छत्रपति शिवाजी स्टेडियम में आयोजित नेशनल स्कूल रग्बी अंडर-19 प्रतियोगिता में बिहार के बालक और बालिका दोनों वर्ग ने शानदार प्रदर्शन किया। आज बालक वर्ग में तीन मैच हुए, जिसमें से दो मैच बिहार ने अपने नाम किए। वहीं, बालिका वर्ग में भी दो मुकाबलों में बिहार की टीम ने बाजी मारी।

Whatsapp Group
Telegram channel

पहले मुकाबले में हारी बिहार, बाकी दो में मारी बाजी

बालक वर्ग का पहला मुकाबला महाराष्ट्र से हुआ था। जिसमें बिहार टीम को हार का सामना करना पड़ा। महाराष्ट्र ने बिहार को 10-7 से हराया। बिहार की ओर से गोल्डन ने 5 और राजा ने 2 स्कोर किया। दूसरे मैच में बिहार ने ओडिशा को 28-0 से और तीसरे मुकाबले में गुजरात को 45-0 से हराया।

ओडिशा से हुए मुकाबले में बिहार की ओर से गोल्डन ने 15, सागर ने 5 और राजा ने 8 प्वाइंट बनाए। जबकि, गुजरात के खिलाफ गोल्डन ने 17, सागर 15 और राजा ने 10 प्वाइंट बनाए।

बालिका वर्ग ने दोनों मैच किए अपने नाम

बालिका वर्ग में पहला मैच बिहार का सीबीएसई से हुआ। जिसमें बिहार ने 32-0 से शिकस्त दी। इसमें करीना ने 5, आरती ने 10, चुनचुन ने 5, शिखा ने 5, अंशु ने 5 और गुड़िया ने 2 अंक बनाए। दूसरे मुकाबले में बिहार ने ओडिशा को 24-0 से हराया। आरती ने 5, शिवांगी ने 5, अंशु ने 5, गुड़िया ने 9 अंक अर्जित किए।

राज्य स्तरीय रग्बी प्रतियोगिता से टीम का हुआ था चयन

बिहार टीम का चयन मधुबनी में आयोजित राज्य स्तरीय बालक रग्बी प्रतियोगिता और जमुई में आयोजित राज्य स्तरीय बालिका रग्बी प्रतियोगिता में प्रदर्शन के आधार पर हुआ। 18-18 खिलाड़ियों का चयन किया गया था। चयनित खिलाड़ियों के लिए दरभंगा में दस दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में प्रदर्शन के आधार पर नेशनल स्कूल प्रतियोगिता के लिए 12 बालक और 12 बालिका खिलाड़ियों का चयन किया गया।

रग्बी के लिए बिहार की बालक-बालिका टीम

बालिका टीम- गुड़िया कुमारी (कप्तान), आरती कुमारी, करीना कुमारी, अंशु कुमारी, चांदनी कुमारी, चुनचुन कुमारी, आकांक्षा कुमारी, शिवांगी कुमारी, शोभा कुमारी, शिखा कुमारी, जया कुमारी, खुशबू कुमारी।

बालक टीम- राजा कुमार (कप्तान), प्रतीक राज, सागर प्रकाश, अंशु कुमार, गुलशन बाबू, रौशन कुमार, गोल्डन कुमार, गौरव कुमार, नीतीश कुमार, गौतम राजवंशी, रोहित कुमार, रौशन कुमार

Kunal Gupta