Saturday, May 18, 2024
dharamDalsinghsaraiSamastipur

जय श्रीराम की जयघोष से गुंजायमान हुआ दलसिंहसराय, हनुमान जन्मोत्सव पर निकला शोभा यात्रा

दलसिंहसराय।शहर के पगड़ा स्थित श्री रामजानकी ठाकुरबाड़ी से मंगलवार को हनुमान जयंती के अवसर पर महाकाल दल,विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल सयुक्त तत्वाधान में शहर मे भव्य शोभा यात्रा निकाला गया.शोभा यात्रा में शामिल लोगो की जय श्रीराम की जयघोष से पूरा शहर गुंज्यमान हो उठा. हर कोई राम नाम का जयघोष कर रहा था.शोभा यात्रा पगड़ा से होते हुए सरदारगंज चौक,महावीर चौक, मेन बाजार होते हुए पगड़ा मे समाप्त हुआ.आयोजन समिति नें यात्रा मार्ग में श्रद्धालुओं ने जगह-जगह अपनी घरों की छतों से पुष्प वर्षा कर शोभा यात्रा का स्वागत किया।

Whatsapp Group
Telegram channel

 

यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं के बीच विभिन्न स्थानों पर लोगों ने शीतल पेयजल, शरबत आदि का वितरण किया.शोभायात्रा में मनमोहक झांकियों में रथ पर श्रीराम दरबार एवं यात्रा के साथ राधा-कृष्ण, वीर हनुमान आदि के मनोरम दृश्य और ढोल-तासा, बैंड ढोल-नगाड़ा, बाजा, झाल-डमरू संग युवाओं की टोली शोभायात्रा में शामिल लोगों के उत्साह को और दुगुना कर रहे थे।

 

वही शोभा यात्रा में शांति व्यवस्था को लेकर एसडीपीओ विवेक कुमार शर्मा, बीडीओ मनीष कुमार सीओ नेहा कुमारी , थानाध्यक्ष राकेश कुमार रंजन खुद शोभा यात्रा के साथ चल रहे थे.इस दौरान शहर में जाम की व्यवस्था से निजात को लेकर ट्रेफिक व्यवस्था को लेकर वन वे लागू था. चप्पे चप्पे पर पुलिस जवान की तैनाती की गई थी.शोभा यात्रा में जय महा कल दल के अध्यक्ष अजय वर्मा, सोनू सिंह, बजंग दल के पियूष कुमार सिंह, विश्व हिंदू परिषद के आईबी झा, प्रकाश सिंह बादल, रौशन कुमार,नीरज कुमार, सुभाष कुमार,मनीष कुमार, गौतम कुमार सहित सैकड़ों राम भक्त शामिल थे.

Kunal Gupta