Saturday, May 18, 2024
DalsinghsaraiEducation

आर एल महतो बीएड कॉलेज के सहायक प्राध्यापक पीएचडी की डिग्री हासिल करने पर किये गए सम्मानित

दलसिंहसराय।स्थानीय रामपुर जलालपुर स्थित आर एल महतो इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन के सहायक प्राध्यापक निर्मल कुमार चंचल ने पीएचडी की डिग्री प्राप्त की.उन्होंने छत्तीसगढ़ के रायपुर स्थित कलिंगा विश्वविद्यालय से एजुकेशन विषय मे यह डिग्री हासिल किया. प्रोफेसर डॉ. अवध किशोर द्विवेदी के मार्गदर्शन में उन्होंने ‘शिक्षा के विकास में ऑनलाइन प्रणाली का विवेचन एवं मूल्यांकन’ विषय पर शोध को पूर्ण किया।

Whatsapp Group
Telegram channel

वहीं महाविद्यालय की सहायक प्राध्यापिका सविता कुमारी ने मध्यप्रदेश के सिहोर स्थित श्रीसत्य साईं यूनिवर्सिटी से डॉ. ऋषिकेश यादव के मार्गदर्शन में प्राथमिक स्कूल के शिक्षकों के मानसिक स्वास्थ्य, व्यावसायिक तनाव और सामाजिक, आर्थिक स्थिति का विश्लेषणात्मक अध्ययन विषय पर अपना शोध पूर्ण करते हुए पीएचडी की डिग्री हासिल किया है.इनको पीएचडी की डिग्री मिलने पर महाविद्यालय परिवार द्वारा उन्हें पाग एवं अंगवस्त्र से सम्मानित किया गया।

 

मौके पर महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. धर्मेन्द्र कुमार ने कहा कि किसी भी महाविद्यालय अथवा विश्वविद्यालय में सहायक प्राध्यापक पर नियुक्त होने के लिए नेट या पीएचडी की डिग्री की आवश्यकता होती है. डिग्री मिलने से अभ्यर्थी आत्मनिर्भर होते हैं.इसे लेकर डीएलएड विभागाध्यक्ष मो. इमामुद्दीन, सहायक प्राध्यापक केशव कुमार चौधरी, उमाशंकर चंदन, मुकेश राय, कुमारी दीपा, राजेश कुमार गिरी, रूपम कुमारी, योगेश कुमार, हसन राजा अंसारी, आकांक्षा कुमारी, सर्वेश सुमन, अनिल कुमार प्रभात, नीलिमा कुमारी, पल्लव पारस, रूपक कौशल सहित सभी कॉलेज कर्मियों ने इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते उन्हें बधाई दिया।

Kunal Gupta