Saturday, May 18, 2024
CareerPatna

बिहार की अनुप्रिया राय,मो. ताबिश हसन ने UPSC परीक्षा में लहराया परचम, इतनी रैंक लाकर किया रोशन

पटना।कटिहार)। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने मंगलवार को सिविल सेवा परीक्षा 2023 का परिणाम घोषित कर दिया है। कटिहार के फलका प्रखंड की अनुप्रिया राय को सिविल सेवा परीक्षा में 640 वां रैंक आया है। अनुप्रिया की इस उपलब्धि से गांव में जश्न का माहौल है। अनुप्रिया ने जेएनयू से स्नातक की पढ़ाई पूरी की है।

Whatsapp Group
Telegram channel

 

अनुप्रिया ने बताया कि दूसरे प्रयास में सफलता मिली। अनुप्रिया के पिता विजय राय एक कंपनी में वाहन बीमा एजेंट हैं। साथ साथ किसानी उनका मुख्य पेशा है। अनुप्रिया राय तीन बहनों में दूसरी है।माता -पिता बताते हैं कि अनुप्रिया बचपन से ही मेधावी थी। बेटियों के पढ़ाई लिखाई के कारण माता पिता भी भागलपुर में किराए के मकान में रहते थे। अनुप्रिया ने अपनी कामयाबी का श्रेय अपने माता पिता के साथ बड़ी बहन और गुरुजन को दिया है।

अंचलाधिकारी ने यूपीएससी में 374 वां स्थान प्राप्त कर बढ़ाया क्षेत्र का मान
मधेपुरा के पुरैनी में अंचलाधिकारी के पद पर पदस्थापित मो. ताबिश हसन ने यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीएससी) द्वारा आयोजित परीक्षा में 374वां स्थान प्राप्त कर क्षेत्र का मान बढ़ाया है। उनके इस कामयाबी पर प्रखंड क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों सहित अनुमंडल क्षेत्र में पदस्थापित सभी प्रशासनिक पदाधिकारियों ने बधाई दी है।मालूम हो कि मो. ताबिश हसन पूर्व में पुरैनी अंचल में राजस्व अधिकारी के पद पर पदस्थापित थे। वर्तमान में अंचलाधिकारी के पद पर पदस्थापित हैं। वह विभागीय कार्यों के प्रति काफी समर्पित रहने वाले अधिकारी माने जाते हैं। साथ ही वह अध्ययनरत थे।

प्रतिदिन अंचल के कार्य समाप्ति के उपरांत देर रात तक पढ़ने की आदत ने उन्हें सफलता के इस मंजिल तक पहुंचाया है।उनके सहकर्मियों ने बताया कि किसी भी विभागीय बैठक में पुरैनी से मधेपुरा मुख्यालय तक जाने के दौरान वे गाड़ी में लगातार अध्ययन करते देखे जाते थे। वे मूल रूप से नालंदा जिले के बिहारशरीफ के कागजी मुहल्ले के निवासी हैं।

Kunal Gupta