Saturday, May 18, 2024
New Delhi

जम्मू-श्रीनगर मे बिहार के 9 यात्रियों की मौत, 300 फीट गहरी खांई में जा गिरी कार

 

Whatsapp Group
Telegram channel

पटना।बगहा। जम्मू श्रीनगर में शुक्रवार को एक टवेरा के जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग से फिसलकर खाई में गिर जाने से उस पर सवार दस लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में पश्चिमी चंपारण के पिपरासी थाने के चार, पठखौली थाने के एक, रामनगर के एक, भैरोगंज के एक व नौरंगिया थाना क्षेत्र का एक मजदूर शामिल हैं।घटना के संबंध में बताया जाता है कि एक कार में सवार सभी लोग श्रीनगर से जम्मू जा रहे थे। देर रात करीब सवा एक बजे जिले के बैटरी चश्मा इलाके में अधिक बारिश होने के कारण उनकी कार फिसल कर तीन सौ फीट नीचे गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में कार चालक सहित दस लोगों की मौत हो गई।

 

इधर, नगर परिषद के सभापति प्रतिनिधि पप्पू गुप्ता ने बताया कि राज कुमार होली के बाद मजदूरी करने के लिए गया था, जहां उसकी मौत होने की सूचना मिली है। उसके घर उसे मरने की जानकारी मिली स्थानीय प्रशासन के द्वारा दी गई है। राज कुमार के पांच बच्चे हैं।

 

मरने वालों में सगे भाई भी शामिल

पिपरासी की प्रखंड के सेमरा लबेदाहा पंचायत की मुखिया मनोरमा देवी ने बताया कि सेमरा लबेदाहा पंचायत के नया टोला भैसहिया गांव निवासी इंद्रजीत बीन एवं अवधेश बिन अपने बहनोई, मौसेरे भाई के साथ कश्मीर जा रहे थे।इसी दौरान रामबाण के समीप घटना हुई है। जिसमें गांव के इंद्रजीत बीन एवं अवधेश बिन,मंझरिया पंचायत के बाहरी स्थान निवासी राजू बीन,हरी बीन की मौत की सूचना मिल रही है। ये मजदूर कश्मीर में बालू खनन करने का कार्य करते थे।

 

रिश्तेदार के साथ निकला था विपिन

भैरोगंज संवाद सूत्र के अनुसार,  बगहा एक प्रखंड के अंतर्गत पंचायत नाडा के इनारबरवा वार्ड संख्या 13 के निवासी विपिन मुखिया अपने रिश्तेदार के साथ जम्मू में मजदूरी करने जा रहा था। मौत होने की खबर लेकर जब स्थानीय थाना के चौकीदार संतोष कुमार राय विपिन के घरवालों को दी तो घर में चीख-पुकार होने लगी।

 

रोने की आवाज सुनते ही अगल-बगल के महिलाओं जुट गई और मृतक की पत्नी इंदू देवी को समझने के प्रयास करने लगे लेकिन इंदू देवी रोते-रोते कह रही थी कि अब हम लोग को देख भाल कौन करेगा।मृतक के भतीजा जितेंद्र कुमार ने बताया कि पिपरासी के श्रीपतनगर के निवासी अवधेश कुमार जो मेरे चाचा विपिन मुखिया के साले हैं। उनके साथ कमाने के लिए जम्मू जा रहे थे । होली बीतने के बाद 27 मार्च को कश्मीर जाने के लिए घर से रवाना हुए।

 

बगहा एसपी ने क्या कहा?

बगहा एसपी सुशांत कुमार सरोज ने बताया कि जम्मू पुलिस से मिली जानकारी के बाद पुलिस जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र के नौ मजदूरों के मरने की जानकारी मिली है। जिसके बाद संबंधित थानाध्यक्षों को आदेश दिया गया है कि अपने स्तर से नाम पता का सत्यापन करें। जिससे कि जानकारी मिल सके कि जम्मू में बगहा पुलिस जिले के कितने लोगों की मौत हुई है

Kunal Gupta