Saturday, May 18, 2024
sportsPatna

मुकेश की घातक गेंदबाजी के आगे ढेर हुए बिहार रणजी टीम के बल्लेबाज,शर्मनाक हार

पटना।रणजी ट्रॉफी 2024 में बिहार की टीम का मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन में मजबूत बंगाल से हुआ. यह मुकाबला बिहार की टीम को जीतना बेहद जरूरी था, लेकिन शर्मनाक हार मिली. तेज गेंदबाज मुकेश कुमार, सूरज सिंधू जायसवाल और धाकड़ बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वसरन के दम बंगाल ने बिहार को पारी व 204 रनों के अंतर से हराया.

Whatsapp Group
Telegram channel

पहली पारी में बंगाल के सामने बिहार की टीम सिर्फ 95 रन पर ढेर हो गई. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने बंगाल की तरफ से सिर्फ 18 रन देकर 4 विकेट झटके. उनके अलावा सूरज सिंधू जायसवाल ने भी चार विकेट चटकाया. वहीं बंगाल ने पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 411 रन बनाकर पारी घोषित की. बंगाल के सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वसरन ने नाबाद 200 रनों की पारी खेली.दूसरी पारी में भी बिहार की टीम कुछ खास नहीं कर सकी और सिर्फ 112 रन पर ढेर हो गई. इस बार मुकेश कुमार ने 6 विकेट झटके और सूरज सिंधू ने चार विकेट चटकाया. बिहार की ओर से सकीबुल गनी 28 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहें. उनके अलावा मंगल ने 24, परमजीत सिंह ने 23 और बिपिन सौरव ने 22 रनों की पारी खेली.

मुकेश कुमार बिहार के गोपालगंज के काकड़कुण्ड गांव के रहने वाले हैं और वह घरेलू क्रिकेट में बंगाल का प्रतिनिधित्व करते हैं. मुकेश के पिता घर का खर्च चलाने के लिए कोलकाता चले गए थे. पिता के साथ रहते हुए मुकेश कुमार ने काफी कठिनाईयों के बाद क्रिकेट में सफलता पाई. साल 2015 में उन्होंने बंगाल के लिए फर्स्ट क्लास में डेब्यू किया और घरेलू क्रिकेट में अपने दमदार प्रदर्शन से टीम इंडिया में जगह बनाई. पिछले साल उन्हें पहली बार टीम इंडिया के लिए चुना गया था.मुकेश कुमार ने भारत के लिए तीन टेस्ट, छह वनडे और 14 टी-20 मैच खेले हैं. टेस्ट में उनके नाम सात, वनडे में पांच और टी-20 में 15 विकेट है. वह विशाखापट्टनम टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में टीम का हिस्सा थे. मगर उन्हें इस मैच में सिर्फ दो विकेट मिला था. विशाखापट्टनम टेस्ट में टीम इंडिया को जीत मिली थी. हालांकि इस मैच के बाद उन्हें टीम से रिलीज कर दिया गया था.

बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर मुकेश कुमार छपरा जिला के बनियापुर थाना क्षेत्र के बेरुई गांव की रहने वाली दिव्या से विवाह के बंधन में बंध चुके हैं. दिव्या मुकेश की जीवनसंगिनी बन गई है. यह बंधन एक सादगी भरे समारोह में गोरखपुर के एक निजी होटल में 28 नवंबर को रिश्तेदारों और मित्रों की बीच में संपन्न हुआ था. मुकेश कुमार के लिए लकी चार्म साबित हो रही है उनकी पत्नी दिव्या सिंह. शादी के बाद से मुकेश कुमार लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. इंटरनेशनल और घरेलू मैचों में उनका शानदार प्रदर्शन का सिलसिला जारी है.”

Kunal Gupta