Saturday, May 18, 2024
sportsSmartphone

“वैभव सूर्यवंशी का बिहार सी.के. नायडू अंडर -23 टीम मे चयन,बिहार रणजी टीम से हुए बाहर:टीम लिस्ट जारी

पटना।समस्तीपुर।बिहार का अगला रणजी मैच 19 जनवरी से उत्तर प्रदेश के साथ होना है। यह मैच मेरठ के विक्टोरिया पार्क में होगा। इस मैच के लिए बिहार टीम यूपी रवाना भी हो चुकी है। खास बात यह है कि रणजी मैच में सुर्खिया बटोर चुके सबसे यंग खिलाड़ी वैभव सूर्यवंशी को इस मैच से छुट्टी दे दी गई है। दरअसल, बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ रणजी ट्राॅफी मैच के लिए बिहार टीम की घोषणा कर दी है।

Whatsapp Group
Telegram channel

वैभव सूर्यवंशी व आकाश राज का बिहार सी. के. नायडू अंडर -23 टीम किया गया चयन।

बिहार सी.के. नायडू के अगले मुकाबले में खेलेंगे दोनों। रणजी टीम से बाहर किए जाने की बजह तो सामने नहीं आई है पर वैभव सूर्यवंशी का रणजी के दोनों मुकाबले के 4 पारी में सिर्फ़ 31 रन ही है।

अभिजीत साकेत और मलय राज को टीम में मिली जगह

चयन समिति के निर्देश पर बीसीए द्वारा जारी लिस्ट में बताया गया कि वैभव सूर्यवंशी और आकाश राज दोनों ही रणजी मैच खेलने नजर नहीं आएंगे। यह दोनों खिलाड़ी सीके नायडू मैच के टीम का हिस्सा होंगे। इन दोनों की जगह अब अभिजीत साकेत और मलय राज को टीम में शामिल किया गया है। इन दोनों को फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद टीम के जगह दी गई है।

उत्तर प्रदेश के खिलाफ बिहार की रणजी टीम

आशुतोष अमन (कप्तान), साकिबुल गनी (उप कप्तान), बिपिन सौरभ, बाबुल कुमार, सचिन कुमार सिंह, राघवेंद्र प्रताप, हिमांशु सिंह, रवि शंकर, रिषभ राज, पीयूष कुमार सिंह, नवाज खान, विपुल कृष्णा, बासुकीनाथ मिश्रा, बलजीत सिंह बिहारी, सरमन निग्रोध, वीर प्रताप सिंह, यशपाल यादव। वहीं हेड कोच-विकास कुमार, कोच-प्रमोद कुमार, सहायक कोच-संजय कुमार, ट्रेनर- गोपाल कुमार हैं।

दोनों मैच में नहीं चला था वैभव के बल्ले का जादू

रणजी मैच में सबसे ज्यादा उम्मीद वैभव सूर्यवंशी से थी, जिन्होंने काफी निराश किया था। महज 13 साल की उम्र मे डेब्यू करने वाले बल्लेबाज वैभव सूर्यवंशी खूब चर्चा मे आए थे। अपने मैच करियर में एक साल में 49 शतक और 3 दोहरा शतक जड़ने वाले वैभव पर सबकी निगाहें टिकी हुई थी, पर वह अपने बल्ले का जादू नहीं दिखा पाए। वैभव ने जब मुंबई के खिलाफ मैच मे डेब्यू किया था तब उनकी उम्र करीब 12 साल 284 दिन थी।

Kunal Gupta