Saturday, May 18, 2024
Business

Toyota भारत में जल्द लेकर आएगी ये 7-Seater SUVs, जानिए यह अपडेट

Business!। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर भारतीयलिए सक्रिय रूप से नई पेशकशों की एक श्रृंखला पर काम कर रही है। आगामी समय में कंपनी कई गाड़ियों को भारत में लॉन्च करेगी। कंपनी के आगामी प्रोजेक्ट्स में कई 7 सीटर गाड़ियां शामिल हैं। यहां कुछ ऐसी गाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्हें आगामी समय में कंपनी के द्वारा भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

Whatsapp Group
Telegram channel

 

Toyota Urban Cruiser Hyryder

टोयोटा की 7 सीटर आगामी गाड़ियों की लिस्ट में प्रमुख तौर पर इसका नाम शामिल है। लॉन्च से पहले इसे कई बार परिक्षण के दौरान देखा जा चुका है। उम्मीद की जा रही है कि इसमें 1.5 लीटर स्ट्रॉग हाइब्रिड पेट्रोल इंजन प्रदान किया जाएगा और एक 1.5 लीटर माइल्ड हाइब्रिड इंजन दिया जाएगा। इस गाड़ी में कंपनी के 5 सीटर मॉडल से मिलती-जुलती कुछ खूबियां हो सकती हैं।

 

Toyota Fortuner Mild Hybrid

भारतीय बाजार में लोकप्रिय टोयोटा फॉर्च्यूनर को भी नए अवतार में लाए जाने की खबरें चल रही हैं। वाहन निर्माता विभिन्न वैश्विक बाजारों में हिलक्स के हल्के-हाइब्रिड संस्करण की उपलब्धता का विस्तार करने की योजना बना रही है। इसके साथ ही फॉर्च्यूनर माइल्ड हाइब्रिड संस्करण के लॉन्च की भी उम्मीद की जा रही है। संभवत: माइल्ड-हाइब्रिड प्रणाली GD सीरीज डीजल इंजन के साथ काम करती है।

 

Toyota Corolla Cross

कयास लगाए जा रहे हैं कि 2025 के शुरुआती महीनों में वाहन निर्माता के द्वारा मारुति सुजुकी eVX पर आधारित अपनी इलेक्ट्रिक मिडसाइज एसयूवी को भारतीय मार्केट में उतारा जा सकता है। इसका नाम संभव तौर पर कोरोला क्रॉस होगा। इसके साथ ही उसी कैलेंडर वर्ष के भीतर कुछ और वाहनों को पेश किया जा सकता है। बता दें टोयोटा के आगामी मॉडल का विनिर्माण कर्नाटक के बिदादी में स्थित टोयोटा के तीसरे प्लांट में होने की उम्मीद है।

Kunal Gupta