Saturday, May 18, 2024
sportsPatna

“Ranji Trophy match;दूसरे दिन विकेट की तलाश में बिहार: छत्तीसगढ़ ने एक विकेट खोकर बनाए 90 रन

“Ranji Trophy match; पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में आज बिहार बनाम छत्तीसगढ़ रणजी ट्रॉफी मैच का दूसरा दिन है। अपनी स्थिति को सुधारने के लिए मेजबान टीम घरेलू मैदान पर वापसी के इरादे से उतरेगी। पहले दिन बिहार टीम छत्तीसगढ़ के सामने भी ढेर हो गई। टीम 38.4 ओवर में 108 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। 3 बल्लेबाज जीरो पर आउट हो गए।फिलहाल छत्तीसगढ़ की टीम बल्लेबाजी कर रही है। विपक्षी टीम ने एक विकेट की नुकसान पर 90 रन बनाए। ऋषभ तिवारी 42 रन और आशुतोष सिंह ने 16 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। बिहार के बॉलर आकाश राज ने केडी एकनाथ को 25 रन पर आउट किया। बिहार टीम को अभी भी विकेट की तलाश है।

Whatsapp Group
Telegram channel

 

छत्तीसगढ़ टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया था। शुरुआत में बिहार की टीम लड़खड़ा गई थी। बिहार के 8 रन पर 4 विकेट गिर चुके थे। बिहार टीम से सबसे ज्यादा रन विपिन सौरभ ने बनाए। उन्होंने 49 रन बनाए, जिसमें 9 चौके थे। सकीबुल गनी ने 30 रन बनाए। छत्तीसगढ़ के रवि किरण ने सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए। वहीं, वासुदेव बारेठ ने 3 और जेपी बुट्टे ने 2 विकेट लिए थे।रणजी ट्राफी के एलीट ग्रुप में खेल रही बिहार अपने ग्रुप में सबसे निचले पायदान पर है। बिहार टीम को अपने पहले मैच में मुंबई से एक पारी और 51 रन से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, छत्तीसगढ़ ने असम पर 10 विकेट से जीत दर्ज कर 6 मैच अंकों के साथ एक बोनस अंक यानी कुल सात अंक प्राप्त किया है।

छत्तीसगढ़ का पिछले सीजन में मिश्रित स्थिति रहा था, जिसमें वे एलीट ग्रुप सी की अंक तालिका में 5वें स्थान पर रहा। छत्तीसगढ़ ने 7 मैचों में 3 जीते थे। उसका सामना कर्नाटक और राजस्थान जैसे पूर्व चैंपियन से भी रहा था। नए सीजन के लिए छत्तीसगढ़ को 41 बार के चैंपियन मुंबई और पिछले साल के उपविजेता बंगाल के साथ असम, आंध्र, उत्तर प्रदेश, केरल और बिहार की कुछ बड़ी टीमों के साथ एलीट ग्रप बी में मैच खेलने हैं।

Kunal Gupta