Saturday, May 18, 2024
Business

Honda से लेकर Yamaha भारत में लॉन्च करने जा रही यह शानदार electric स्कूटर,देखे खासियत

Business; Technology; नई दिल्ली। 2024 में बहुत से इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होने वाले हैं। इस बार भी सेगमेंट में रौनक रहने वाली है। हम यहां आपके लिए कुछ ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटरों की लिस्ट लेकर आए हैं, जो निकट भविष्य में लॉन्च होने के लिए तैयार है। आइए इनके बारे में जान लेते हैं।

Whatsapp Group
Telegram channel

 

Honda Activa electric

 

 

इस साल होंडा इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एक दमदार स्कूटर पेश करने की योजना बना रही है। इस स्कूटर को साल 2024 की पहली छमाही लॉन्च किए जाने को लेकर खबरें हैं। इसमें बड़ी इलेक्ट्रिक मोटर दी जाएगी, जो सिंगल चार्जिंग में अच्छी रेंज देने की क्षमता रखेगी।

 

Suzuki Burgman electric

उम्मीद की जा रही है कि इस साल दोपहिया इलेक्ट्रिक सेगमेंट में सुजुकी भी शानदार एंट्री करेगी। Suzuki Burgman इलेक्ट्रिक स्कूटर को 4kw बैटरी पैक के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसमें लीथियम आयन बैटरी देखने को मिलेगी।

 

 

Yamaha Neo Scooters

 

यामाहा भी इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में रुतबा जमाने का प्रयास करेगी। इस साल यामाहा की तरफ से नियो स्कूटर भारत में लॉन्च किए जाएंगे। कहा जा रहा है कि कंपनी दो इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च करेगी और ये दोनों ही बीएलडीसी मोटर और लीथियम आयन बैटरी के साथ आएंगे।

 

Ather Apex 450

एथर एनर्जी के द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 6 जनवरी को लॉन्च किया गया है। इसमें कई महत्वपूर्ण बदलाव कंपनी ने किए गए हैं। स्कूटर को 1.89 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है।”

Kunal Gupta