Saturday, May 18, 2024
MuzaffarpurPatna

मुजफ्फरपुर से टाटानगर के बीच फरवरी से चल सकती है वंदे भारत एक्सप्रेस,घोषणा जनवरी मे..

पटना।मुजफ्फरपुर-टाटानगर के बीच फरवरी से वंदे भारत एक्सप्रेस चल सकती है। इसकाे लेकर साेनपुर मंडल ने रेलवे बाेर्ड काे प्रस्ताव भेजा है। बताया जाता है कि जल्दी ही वंदे भारत एक्सप्रेस के परिचालन काे लेकर तैयारी शुरू कर दी जाएगी। प्रस्ताव पर अभी रेलवे बाेर्ड विचार कर रहा है। शुक्रवार काे स्टेशन डायरेक्टर मनाेज कुमार ने बताया कि मुजफ्फरपुर से वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन शुरू करने के लिए दाे प्रस्ताव भेजा गया है।

Whatsapp Group
Telegram channel

 

 

जिसमें एक वंदे भारत टाटानगर और दूसरा हावड़ा से चलाने का प्रस्ताव है। बताया कि चूंकि हावड़ा से पटना के लिए दाे वंदे भारत ट्रेन चल रही है। ऐसे में मुजफ्फरपुर से हावड़ा या टाटानगर किसी एक स्थान तक चलाया जाएगा। इसकाे लेकर उच्चस्तरीय तैयारी चल रही है। संभावना जताई जा रही है कि फरवरी से परिचालन शुरू हाे जाएगा। इसकी घाेषणा जनवरी में हाे सकती है।

 

ट्रेन चलाने के लिए कराया गया है यात्री सर्वे

 

बताया जाता है कि मुजफ्फरपुर से टाटानगर के लिए जाने वाले यात्रियाें का सर्वे रेलवे की ओर से कराया गया है। इसमें पाया गया है कि मुजफ्फरपुर से टाटानगर जाने वाले यात्रियाें की संख्या काफी है। बड़ी संख्या में यात्री एसी की डिमांड कर रहे हैं। उत्तर का सबसे महत्वपूर्ण और अधिक राजस्व देने वाला स्टेशन मुजफ्फरपुर है। यहां उत्तर बिहार के 12 जिलाें के अलावा नेपाल से भी बड़ी संख्या में यात्री हावड़ा और टाटानगर जाते है।

Kunal Gupta