Saturday, May 18, 2024
New DelhiPatnaVaishali

3 माह पहले दिल्ली मे मुस्लिम युवती से शिव मंदिर मे किया था शादी,बिहार मे पेड़ से लटका मिला युवक का शव

पटना।वैशाली में एक युवक का पेड़ से लटका शव मिला है। मृतक युवक ने 3 माह पहले गांव की ही मुस्लिम लड़की (21) से दिल्ली में शादी की थी। 10 दिनों पहले दोनों गांव वापस लौटे थे। कोर्ट में बयान दर्ज कराने के बाद युवती को वापस अपने घर भेज दिया गया था।घटना जिले के पातेपुर की है। सोमवार की सुबह गांव के बगीचे में युवक का पेड़ से लटका शव मिला है। युवक के परिजनों ने लड़की के परिवारवालों पर हत्या का आरोप लगाया है।

Whatsapp Group
Telegram channel

 

युवती के परिजनों को तलाश रही पुलिस

 

युवक की हत्या से गुस्साए लोगों ने पातेपुर के बहुआरा बाजार को जाम कर दिया। सड़क जाम की सूचना मिले के बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई। फिलहाल, पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इसके साथ ही लड़की के परिजनों की तलाश कर रही है।महुआ एसडीपीओ सौरभ सुमन ने कहा है कि पीड़ित पक्ष के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले की जांच की जा रही है।

 

दिल्ली के शिव मंदिर में दोनों की शादी

 

मृतक युवक मालपुर गांव के सत्य नारायण चौधरी के बेटा संतोष कुमार (24) है। वह अपने पांच भाइयों में सबसे छोटा था। उसके पिता सत्य नारायण चौधरी गांव में ही मजदूरी करते हैं। युवक का गांव के ही मोहम्मद शौकत अली की बेटी मुसर्रत खातून (21) से पिछले 3 सालों से अफेयर चल रहा था। संतोष दिल्ली की कंपनी में काम करता था। इस वजह से दोनों नहीं मिल पाते थे।तीन महीने पहले मुसर्रत खातून घर से भागकर लड़के के पास दिल्ली चली गई और दोनों ने वहीं शिव मंदिर में हिन्दू रीति रिवाज से शादी करने के बाद कोर्ट मैरिज भी की। दोनों ने इसका वीडियो भी बनाया था।

 

इधर, लड़की के घरवालों ने लड़के और उसके परिवार पर अपहरण का मामला दर्ज करवाया। FIR के बाद पुलिस ने लड़के के घरवालों पर दबाब डालना शुरू किया तो 10 दिन पहले ही दोनों अपने गांव वापस आ गएए।इसके बाद लड़के वालों ने लड़की को पुलिस को सौंप दिया। कोर्ट में 164 के तहत लड़की का बयान दर्ज कराया गया। लड़की ने लड़के के साथ जीने-मरने की बात कही थी। हालांकि, पुलिस ने लड़की को उसके घरवालों को सौंप दिया था।

कल गायब हुआ युवक, आज मिला शव

 

ग्रामीणों ने बताया कि लड़की के परिजन रंजिश निकालने के लिए लड़के की तलाश में थे। रविवार की रात युवक को बुलाया। इसके बाद से वह गायब था। सोमवार सुबह ग्रामीणों को उसका शव मिला।परिजन पुलिस पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं। संतोष के भाई सूरज ने बताया कि दोनों वापस आए तो लड़की ने लड़के के साथ रहने की इच्छा जताई थी, लेकिन पातेपुर पुलिस ने उसे उसके परिवार वालों को सौंप दिया था।

Kunal Gupta