Saturday, May 18, 2024
Movies & TvPatna

“Dunki Movie Review; शाहरुख की परफॉर्मेंस कमाल का,डंकी फिल्म मचा रही धमाल,झिंझोड़ देने वाले इमोशंस बच्चे

Dunki Movie Review; फिल्म ‘डंकी’ (Dunki) की कहानी लाजबाब है,लोग खूब पसंद भी कर रहे है,शाहरुख खान की मचअवेटेड फिल्म डंकी सिनेमाघरों में रिलीज चुकी है.फैंस के लिए किसी सेलिब्रेशन से कम नहीं है. डंकी के फर्स्ट डे फर्स्ट शो के लिए फैंस दीवाने नजर आए. राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म लोगों को पसंद आ रही है. मूवी के फर्स्ट रिव्यूज अच्छे हैं. फैंस का मानना है एक्टर की ये फिल्म भी सुपरहिट जाएगी.

Whatsapp Group
Telegram channel

वैसे ये साल किंग खान के नाम ही रहा है. डंकी उनकी 2023 की तीसरी और आखिरी फिल्म रिलीज है. पठान और जवान ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की है. अब डंकी की बारी है.डंकी में किंग खान के अलावा तापसी पन्नू, विक्की कौशल, बोमन इरानी लीड रोल में दिखेंगे.

‘डंकी’ की इमोशनल जर्नी सेटअप हो चुकी है. फर्स्ट हाफ को कैरेक्टर्स की कहानी सेट करने में पूरी तरह यूज किया गया है. फिल्म के इस हिस्से में कॉमेडी वाला हिस्सा ज्यादा है. कुछ जोक्स लैंड होते हैं, कुछ बहुत रूटीन लगते हैं. लेकिन लंदन जाने के लिए किरदारों के पास अपनी बड़ी वजहें हैं.

फर्स्ट हाफ एक बहुत इमोशनल नोट पर खत्म होता है. और यहां से कहानी का डेवलपमेंट अब इंटरेस्टिंग होने वाला है. देखते हैं, हिरानी का मैजिक सेकंड हाफ में क्या कमाल करता है. विक्की कौशल का किरदार फर्स्ट हाफ की कहानी की जान है. इसे जितनी शिद्दत से विक्की ने निभाया है, वो बड़े पर्दे पर नजर आता है. उनका काम एक अलग ही लीग में फील होता है.

फिल्म ‘डंकी’ (Dunki) की कहानी के मुताबिक पंजाब के लालटू में रहने वाले मनु (तापसी पन्नू), सुखी (विकी कौशल), बुग्गु (विक्रम कोचर) और बल्ली (अनिल ग्रोवर) अपनी-अपनी समस्याओं से जूझ रहे हैं। दूसरे युवाओं की तरह वे भी इंग्लैंड जाकर अपनी ज़िंदगी बदलना चाहते हैं। कम पढ़े-लिखे होने की वजह से उन्हें वैध तरीके से वीजा नहीं मिल पाता, तो वे कबूतरबाजी यानी कि अवैध तरीके से विदेश जाने का रास्ता चुनते हैं।

Airtel New Best Plan;एयरटेल लेकर आया अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ 3GB डेली डेटा वाला यह धांसू प्लान 

इसी बीच कुछ ऐसी घटना घटती है कि बाहर से लालटू आया एक फौजी हरदयाल सिंह ढिल्लो उर्फ हार्डी (शाहरुख खान) (Shahrukh Khan) इन सबको डंकी रूट से विदेश ले जाने की ठान लेता है। क्या वे विदेश पहुंच कर अपने सपने पूरे कर पाते हैं? यह जानने के लिए आपको सिनेमाघर जाना होगा।

Kunal Gupta