Thursday, May 16, 2024
Samastipur

पटखा दुकान में लगी आग से मची अफरा-तफरी:चार दुकान समेत एक बाइक भी जलकर राख

Samastipur के ताजपुर अस्पताल चौक के पास दीपावली की रात एक पटाखा दुकान में भीषण आग लग गई। इस अगलगी की घटना में चार पटाखा दुकान जलकर खाक हो गई। इस दौरान दुकान के सामने लगी एक बाइक भी जल कर राख हो गई । घटना की सूचना पर ताजपुर, बंगरा और मुसरीघरारी थाने की दमकल टीम मौके पर पहुंचकर घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

Whatsapp Group
Telegram channel

 

पटाखा दुकान में आग लगने से बाजार में अफरातफरी मच गई । बताया गया है कि देर रात दीपावली को लेकर पटाखा की दुकान खुली हुई थी। इसी दौरान दुकान के पास ही कुछ युवक पटाखा छोड़ रहे थे।

 

 

छोड़े गए पटाखा से उठी चिंगारी की वजह से दुकान में आग लग गई। फिर देखते ही देखते पास के चार पटाखा दुकान भी धू धू कर जलने लगे। लगातार हो रही तेज आवाज के कारण इलाके में दहशत फैल गई। इस दौरान दुकान के सामने लगी एक बाइक भी आग की भेंट चढ़ गई। घटना की सूचना पर ताजपुर पुलिस मौके पर पहुंचकर तत्काल अग्निशमन टीम को मामले की जानकारी दी। ताजपुर थाने में पद स्थापित दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

 

लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। जिसके बाद बंगरा और मुसरीघरारी थाना की दमकल टीम को भी मौके पर बुलाया गया। एक साथ तीन थाने की दमकल टीम ने आग बुझाने में जुटी। तब जाकर करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

 

ताजपुर थाना अध्यक्ष ब्रजकिशोर सिंह ने कहा कि पटाखा दुकान के पास ही पटाखा छोड़े जाने के कारण उठी चिंगारी के कारण पटाखा दुकान में आग लगी। जिस कारण पास की कई दुकानें भी जल कर राख हो गई। एक बाइक भी जल गई है। बाइक किसकी है यह अभी पता नहीं चल सका है। घटना की सूचना के बाद दमकल की टीम ने करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है। इस आग लगी की घटना में कितने का नुकसान हुआ है यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।

Kunal Gupta