Saturday, May 18, 2024
Jobs Vacancy

Job Vacancy;जीविका द्वारा रोजगार मेला का आयोजन:11 कंपनियों के प्रतिनिधि ने लिया भाग, 572 युवाओं ने करवाया निबंधन

Job Vacancy;patna; बिहार के बक्सर के ब्रह्मपुर में दीनदयाल उपाध्‍याय ग्रामीण कौशल्‍य योजना के तहत जीविका द्वारा रोजगार सह मार्गदर्शन मेला का आयोजन किया गया। यह आयोजन प्रखंड के बी एन हाई स्कूल के प्रांगण में किया गया। जीविका रोजगार मेला में 11 कंपनियों के प्रतिनिधि उपस्थित थे। इसका उद्घाटन डीएम अंशुल अग्रवाल ने किया।

Whatsapp Group
Telegram channel

 

 

डीएम ने कहा कि जीविका ने बदलाव की दिशा में बेहतरीन कार्य किया है। रोजगार की बात हो या स्‍वरोजगार की सभी कार्यों में जीविका की भूमिका अग्रणीय और सराहनीय रही है। कोई कार्य और नौकरी की शुरुआत छोटे से प्रारंभ कर धीमे-धीमे उसी में आगे बढ़ना है। चयनित कैंडिडेट को नियुक्ति पत्र दिए और कंपनी प्रतिनिधि से विस्तृत जानकारी प्राप्त की।

 

रोजगार प्रबंधक बक्सर द्वारा कार्यक्रम के विषय में विस्तृत जानकारी दिए और रोजगार शिविर, रोजगार मेला, प्रशिक्षण, कौशल विकास आदि पर विस्‍तार से बताया गया। उन्‍होंने आगे कहा कि जीविका महिला सशक्तिकरण की एक शानदार मिसाल है। जीविका रोजगार मेला में 11 कंपनियों के प्रतिनिधि उपस्थित थे। जीविका के डीपीएम ने कहा कि जीविका के कुशल प्रबंध के कारण आज धरातल में रोजगार के साधन उपलब्ध हो रहे हैं। जिसके कारण यहां के युवक और युवतियों में भारी उत्साह देखने को मिला है।

 

 

जीविका द्वारा रोजगार सह मार्गदर्शन मेला का आयोजन।

बता दें कि कुल 572 युवाओं ने अपना निबंधन करवाया। जिसमें से आरसेटी में 68 युवाओं को प्रशिक्षण के लिए चुना गया। कुशल युवा कार्यक्रम में 30 अभ्यर्थियों द्वारा नामांकन किया गया। 205 नियोजित अभ्‍यर्थियों को विभिन्न कंपनियों द्वारा नियुक्ति पत्र वितरण किया गया। बाकी अभ्यर्थी को विभिन्न कंपनी अपने चयनित प्रकिया अपना कर चयनित करेंगी।

 

इस मौके पर सहायक निदेशक एनआईआरडी दिल्ली राघो, सीओ ब्रह्मपुर, जिला परियोजना प्रबंधक चंदन कुमार सुमन, जीविका, उन्नति और प्रगति जीविका महिला संकुल स्तरीय संघ की अध्यक्षा जिला से जीविका के थेमेटिक प्रबंधक एवं बी पी आई यू के प्रखंड परियोजना प्रबंधक एवं अन्‍य कर्मी भी उपस्थित थे।

Kunal Gupta