Saturday, May 18, 2024
Jobs Vacancy

अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया शुरू:दानापुर मे 650 कैंडिडेट फिजिकल एग्जाम में हुए शामिल,इन जिलों के युवाओं ने लिया हिस्सा

अग्निवीर भर्ती ।पटना।job Vacancy!दानापुर के सेना भर्ती कार्यालय की ओर से के.एल.पी रिक्रूटमेंट रैली मैदान में अग्निवीर जीडी भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। बक्सर और वैशाली से आए युवा शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल हुए। जिसमें करीब 650 युवाओं ने हिस्सा लिया।

Whatsapp Group
Telegram channel

 

 

आज सुबह करीब 2:45 बजे भर्ती रैली का आगाज हुआ। दौड़ सुबह 5 बजकर 45 मिनट से शुरू हुई थी। रेस्ट एरिया में अभ्यर्थियों के विश्राम के लिए ठहरने की उचित व्यवस्था की गई थी। ताकि दूर-दराज से आने वाले अभ्यर्थी कुछ देर यहां आराम कर सकें।

 

 

सेना भर्ती अभियान

इसके अतिरिक्त रैली स्थल पर भी सर्दी या हल्की बरसात से बचाव के लिए पंडालों की व्यवस्था की गई है। रैली स्थल पर जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से 2 एंबुलेंस के साथ चिकित्सकों की टीम मौजूद थी। ताकि इमरजेंसी में मेडिकल सहायता उपलब्ध करवाया जा सके।

 

 

फिजिकल टेस्ट और दस्तावेजों की जांच में सफल अभ्यर्थियों का गहनता से मेडिकल जांच की गई। अस्थाई रूप से अनफिट होने वाले अभ्यर्थियों को पुनः आगामी मेडिकल जांच हेतु सेना अस्पताल दानापुर भेजा गया। भर्ती कार्यालय दानापुर की तरफ से सभी अभ्यर्थियों को सलाह दी गई है कि वे किसी भी असामाजिक तत्वों विशेषकर दलालों के झांसे में ना आएं।

 

केवल नियुक्त किए गए दिन अपनी आगामी मेडिकल जांच हेतु नामांकित सैन्य अस्पताल में रिपोर्ट करें। सेना भर्ती की प्रक्रिया पूर्णतया कम्प्यूटर आधारित एवं पारदर्शी होने के कारण कोई व्यक्ति/ दलाल किसी भी अभ्यर्थी की चयन प्रक्रिया में कोई भी मदद नहीं कर सकता है। शनिवार दिनांक 25 नवंबर को अग्निवीर जीडी की शरीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बिहार राज्य के भोजपुर जिला के अभ्यर्थी भाग लेंगे।

Kunal Gupta