Saturday, May 18, 2024
New Delhi

Same Sex Marrige:2 बच्चों की मां ने पति से तलाक लेकर लड़की से रचाई थी शादी,सेम सेक्स मैरिज की यह कहानी कर देगी दंग

नई दिल्ली ।Same Sex Marrige: सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की बेंच ने भारत में LGBTQIA+ समुदाय को विवाह में समानता के अधिकार से वंचित कर दिया. उन्होंने सरकार को निर्देश देते हुए कहा- इस मुद्दे पर एक कमेटी बनाएं और कानून लागू करने पर विचार करें. उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि उनके साथ किसी भी प्रकार का कोई भेदभाव न किया जाये. सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली समलैंगिक शादी को वैधता पर इस अदेश के आने से कुछ महिने पहिले कोलकाता में समलैंगिक विवाह देखने को मिला, जहां दो लड़कियों ने एक मंदिर में पारंपरिक तरीके से शादी की थी. अब उन दोनों लड़कियों की स्टोरी वायरल हो रहा है. आइए जानते हैं उनकी रोमांटिक लव स्टोरी के बारे में।

Whatsapp Group
Telegram channel

 

 

सोशल मीडिया के जरिए एक दूसरे से मुलाकात हुई

लेस्बियन जोड़े ने बताया कि वे दोनों (मौसमी दत्ता और मौमिता मजूमदार) सोशल मीडिया के जरिए एक-दूसरे के संपर्क में आईं. बाद में जब उन्होंने शादी करने का फैसला किया, तो मजूमदार ने स्वेच्छा से अपने साथी (दत्ता) के बच्चों को स्वीकार कर लिया.

 

इसी कारण वह अपने पति से अलग हो गईं

लेस्बियन जोड़े ने मीडिया को बताया कि मौसमी दत्ता पहले से शादीशुदा थीं. उनके दो बच्चे भी हैं. दत्ता का कहना है कि उनका पति उन्हें रोजाना पीटता था, इसलिए वह अपने पति से अलग हो गईं. मेरे भी दो बच्चे हैं और वे मेरी जिम्मेदारी हैं.’

 

दोनों किराये के मकान में रहते हैं

फिलहाल ये दोनों उत्तरी कोलकाता में किराए के मकान में रह रहे हैं और समलैंगिक विवाह को लेकर हो रहे घटनाक्रम से वाकिफ हैं.

 

मंदिर में मौन विवाह

मौसमी दत्ता और मौमिता मजूमदार ने रविवार आधी रात को भूतनाथ मंदिर में चुपचाप शादी कर ली, लेकिन बाद में उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए इसकी खबर साझा की.

 

‘कोई भी नियम उन्हें साथ रहने से नहीं रोकता’

मौसमी दत्ता ने सुप्रीम कोर्ट से अनुकूल फैसले की उम्मीद करते हुए कहा कि नतीजा कुछ भी हो, वह हमेशा मजूमदार के साथ खड़ी रहेंगी. उन्होंने दावा किया कि भले ही अदालत समलैंगिक विवाह प्रमाण पत्र की अनुमति नहीं देती है, लेकिन कोई भी नियम उन्हें एक साथ रहने से नहीं रोकता है.कोलकाता में पहले भी ऐसी शादियां हो चुकी हैं. इससे पहले भी कोलकाता में ऐसी कई शादियां हो चुकी हैं. सुचंद्रा और श्री दोनों, जो वर्षों से खुशी-खुशी एक साथ रह रहे हैं, अब शहर में एलजीबीटीक्यू अधिकार आंदोलन के लोकप्रिय चेहरे हैं.

Kunal Gupta