Saturday, May 18, 2024
LakhisaraiPatna

शिक्षा विभाग में अवकाश की कटौती पर भाजपा ने मुख्यमंत्री का किया पुतला दहन

लखीसराय। बिहार सरकार के शिक्षा विभाग के द्वारा जारी किए गए तुगलकी फरमान के विरोध में बिहार प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की राज्य व्यापी आह्वान पर पार्टी जिला अध्यक्ष दीपक कुमार सिंह की अगुवाई में भाजपा समर्थकों ने जिला मुख्यालय स्थित शहीद द्वार के समीप मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया। मौके पर भाजपा समर्थकों ने जमकर राज्य सरकार विरोधी नारे भी लगाए।

Whatsapp Group
Telegram channel

 

 

बाद में जिला अध्यक्ष दीपक कुमार सिंह ने कहा कि बिहार सरकार शिक्षा विभाग में हिंदुओं के त्योहार के अवसर पर अवकाश की कटौती कर तुष्टिकरण की राजनीति अपना रही है। उन्होंने कहा कि रक्षा बंधन सहित अन्य हिंदुओं के महत्वपूर्ण त्योहार के अवसर पर छुट्टियों की कटौती कर दी गई है। इससे जनसामान्य में काफी आक्रोश व्याप्त होने लगी है। इसके पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष दीपक कुमार सिंह की अगुवाई में पार्टी समर्थकों ने डीईओ विमलेश कुमार चौधरी एवं डीपीओ संजय कुमार को उनके कार्यालय में जाकर संयुक्त रूप से एक ज्ञापन भी सौंपे।

 

 

इस दौरान बिहार सरकार के द्वारा हिंदू त्योहार के छुट्टी को रद्द करने को लेकर जारी आदेश को तत्काल वापस करने की राज्य सरकार से मांग की गई। मौके पर बिहार सरकार तुष्टिकरण की राजनीति करने के भी आरोप लगाये। इस दौरान जिला अध्यक्ष दीपक कुमार सिंह कार्यक्रम का उद्देश्य हिंदू त्यौहार में सरकारी छुट्टी को रद्द करना एवं बिहार में तुष्टीकरण के आड़ में कागज पर चल रहे अल्पसंख्यक कल्याण के अनेक संस्थान को सरकार द्वारा संरक्षित किये जाने की भी बातें कहीं।

 

 

आगे उन्होंने कहा कि यदि हिंदू त्योहारों के अनुरूप छुट्टी निर्धारित नहीं किया गया तो भारतीय जनता पार्टी इस मुद्दे को लेकर पूरे प्रदेश में व्यापक आंदोलन करेगी। पुतला दहन कार्यक्रम में जिला महामंत्री घनश्याम मंडल, अमरजीत प्रजापति ,जिला के मंत्री हिमांशु पटेल, मंडल अध्यक्ष मुकुल कांत, राजेश कुमार आईसीएल संयोजक राहुल शर्मा, पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के संयोजक अभिषेक कुमार, निलेश कुमार ,राजा मोदी, संतोष कुमार सहित अन्य कार्यकर्ता गण कार्यक्रम में उपस्थित थे।

Kunal Gupta