Sunday, May 19, 2024
Issues Problem NewsSamastipur

समस्तीपुर;पीएससी में जमकर बवाल,डॉक्टरों पर लगाया लापरवाही का आरोप,जच्चा-बच्चा की मौत पर हंगामा

समस्तीपुर के हसनपुर पीएचसी में शुक्रवार रात प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत हो गई। मृतक की पहचान जिले के मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के रूपौली गांव के कन्हैया शाह की पत्नी प्रीति कुमारी के रूप में की गई है। इन दिनों वह अपने माईके हसनपुर थाना क्षेत्र के अहिरवार गांव में रह रही थी।

Whatsapp Group
Telegram channel

उधर जच्चा और बच्चा की मौत की सूचना पर आक्रोशित परिजनों ने हसनपुर पीएससी में जमकर बवाल काटा। इस दौरान वहां के कर्मी खिसक गए। बाद में पहुंची हसनपुर पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा। घटना को लेकर हसनपुर थाने में एक मामला भी दर्ज किया गया है। ‌

 

मृतक के परिजनों का कहना है कि शुक्रवार शाम करीब 7 बजे प्रसव पीड़ा होने पर महिला को हसनपुर पीएससी में भर्ती कराया गया था। प्रसव कक्ष में परिवार के लोगों को जाने नहीं दिया गया। यह सुन लोग आक्रोशित हो उठे और जमकर हंगामा मचाया।इस दौरान अस्पताल के कर्मियों वहां से खिसक गए डॉक्टर भी नजर नहीं आए। परिजनों का आरोप है कि पीएचसी में नर्स और डॉक्टरों द्वारा लापरवाही बढ़ती गई है । जिस कारण महिला की मौत हुई है ।

उधर हंगामा कर रहे लोगों की सूचना पर हसनपुर पुलिस मौके पर पहुंच कर लोगों को समझा बूझाकर मामला शांत कराया। पुलिस ने परिजनों के आरोप को देखते हुए सबको जब कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा है।

थानाध्यक्ष ने क्या कहा

हसनपुर थाना अध्यक्ष निशा भारती ने बताया कि रात हंगामा की सूचना पर पुलिस पदाधिकारी को अस्पताल भेजा गया था जहां परिजनों ने डॉक्टर और कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है मामले की गंभीरता को देखते हुए सबको जब कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी की मौत का सही कारण क्या था।

प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी ने क्या कहा

प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अरविंद कुमार ने कहा कि अचानक प्रसूता में ऑक्सीजन की कमी होने लगी। वही पल्स रेट लगातार गिर गया था। जिस कारण उसकी मौत हुई है हालांकि डॉक्टर ने पूरा प्रयास बचाने का किया था शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। घाट के बाद कर्मचारी यहां से भाग गए थे इस पूरे मामले की जांच होगी। वही सिविल सर्जन डॉ एसके चौधरी ने बताया कि प्रसव के दौरान मौत की जानकारी मिली है पूरे मामले की जांच की जा रही है कि जच्चा-बच्चा की मौत किस कारण से हुई है जांच उपरांत दोषी पर कार्रवाई होगी।

Kunal Gupta