Saturday, May 18, 2024
Lakhisarai

माउंट लिटेरा में चंद्रयान- 3 को लेकर प्रतियोगिता का किया गया आयोजन

लखीसराय । चंद्रयान 3 को लेकर पूरे विश्व में जहां निगाहें टिकी थी, वही पूरे भारत में सफलता पूर्वक चंद्रयान के रोजर लेंडिंग का जश्न मनाया गया। इस बीच जिला मुख्यालय स्थित माउंट लिटेरा जी स्कूल में चंद्रयान 3 को लेकर प्रतियोगिता का आयोजन स्कूल के चेयरमैन संजीव कुमार स्नेही की देखरेख में किया गया। चेयरमैन संजीव स्नेही ने बच्चो को बताया कि चन्द्रायान 3 का अवतरण हरेक भारतवासी के लिए ज़रूरी क्यों है? उन्होंने बताया कि इस उपलब्धि साथ भारत पूरे विश्व में अपनी कौशल क्षमता का परिचय दिया है।

Whatsapp Group
Telegram channel

 

 

इस दौरान स्कूल के एसेम्बली के दौरान ही बच्चे को चंद्रयान 3 को लेकर बच्चे को उसकी महत्ता के बारे में बताया गया। जिसमें स्कूल के शिक्षक मनीष कुमार ने चंद्रयान 3 के ऊपर वैज्ञानिकों की क्रिया कलापों के बारे में विस्तार से बताया। विद्यालय की कक्षा समाप्ति के उपरांत प्रतियोगिता आयोजित हुई, जसमें प्रत्येक कक्षा के विद्यार्थियों ने अलग अलग चंद्रयान 3 के मॉडल बनाकर लाये गए थे।

 

 

इन मॉडल का चयन करने के लिए शिक्षक आशीष गुप्ता, रोहित राय और मनीष कुमार ने मॉडल का चयन किया, जिसके बाद स्कूल के सेक्रेटरी विजेता स्नेही ने इसकी घोषणा की जिसमें कक्षा 5 के धैर्य राज प्रथम, कक्षा 3 के राज स्नेही दूसरे तथा यूकेजी के राजनंदनी स्नेही तीसरे स्थान पर रहे। इस दौरान स्कूल की रिलेशनशिप मैनेजर पवन कुमार, शिक्षक में आशीष गुप्ता, कृष्णेन्दु नियोगी, शोभन घोष सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

Kunal Gupta