Saturday, October 26, 2024
Patna

खगड़िया रेलवे स्टेशन पर रेल कोच रेस्टोरेंट का शुभारंभ

 

पटना।खगड़िया रेलवे स्टेशन के परिसर में पुराने कोच को मॉडीफाई कर बनाए गए ‘रेल कोच रेस्टोरेंट’ का मंडल रेल प्रबंधक श्री विवेक भूषण सूद द्वारा आज शुभारंभ किया गया है। इस अवसर पर सीनियर डीसीएम श्री रौशन कुमार ,सीनियर डीईई(टीआरडी),सीनियर डीईएन ।।, सहित अन्य अधिकारी एवं भारी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे ।
अब खगड़िया के स्थानीय लोग एवं रेल यात्री इस रेस्टोरेंट में शानदार डेकॉरेशन के बीच बेहतरीन स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठा सकते हैं.।

शुभारंभ के पश्चात डीआरएम ने कोच रेस्टोरेंट का अवलोकन किया साथही संचालक से सुविधाओं के बारे में विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने रेस्टोरेंट के भीतर की गई सजावट और हेरिटेज लुक की प्रशंसा की।

रेलवे को प्रतिवर्ष मिलेगा 05लाख 20 हज़ार का राजस्व

खगड़िया रेल कोच रेस्टोरेंट से सोनपुर रेल मंडल को प्रतिवर्ष 05 लाख 20 हज़ार रुपये का राजस्व प्राप्त होगा। जिसमें रेल कोच व उपलब्ध करवाई गई जगह का किराया भी शामिल है। रेस्टोरेंट में एक बार में एक साथ 70 से 75 ग्राहक बैठ सकेंगे ।साथही इस रेस्तरां से *प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष* रूप से 100 से अधिक लोगों को रोजगार भी मिलेगा ।

खगड़िया रेल कोच रेस्टोरेंट की खास बात

खास बात है कि यह बरौनी कोच रेस्टोरेंट के तर्ज पर बना *बारबेक्यू रेल कोच रेस्तरां* है।इसमें बारबेक्यू बफ़े लंच/डिनर के तहत 46 व्यंजन का लुफ्त मात्र 499/- प्रति व्यक्ति की दर पर असीमित रूप से उपलब्ध कराया जाएगा। साथही यात्री रेस्तरां में भोजन की तैयारी लाइव देख सकते हैं, जिससे ग्राहकों को संतुष्टि मिलेगी कि कैसे स्वच्छ भोजन तैयार किया जा रहा है। इसके अलावे क्यूआर कोड आधारित ऑर्डरिंग सिस्टम एवं यात्री ऐप के माध्यम से भी अपना भोजन ऑर्डर कर सकते हैं।इस रेस्तरां कुल 55 व्यंजन होंगे। साथ ही टिकट काउंटर पर QR कोड स्कैनर के माध्यम से भुगतान करने पर रेस्टोरेंट के लज़ीज़ व्यंजनों पर 5% का फ़्लेट डिस्काउंट भी मिलेगा।

maahi Patel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!