Tuesday, October 22, 2024
Patna

ताइवान में शास्त्रीय नृत्य की प्रस्तुति दी:बिहार की दिव्या का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चयन

 

पटना.भागलपुर के मारवाड़ी महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयं सेविका दिव्या कुमारी का रावा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चयन हुआ है। इन्होंने भारत का प्रतिनिधित्व ताइवान में करके शास्त्रीय नृत्य की प्रस्तुति दी। ये मारवाड़ी महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना में सक्रिय रहकर बिहार राज्य का प्रतिनिधित्व राष्ट्रीय एकीकरण शिविर में कर चुकी है। अभी रावा अंतरराष्ट्रीय स्तर में शास्त्रीय नृत्य कर भारत का नाम रोशन किया है।

 

 

मामले में कॉलेज प्राचार्य प्रो.(डॉ) शिव प्रसाद यादव ने कहा कि ये कॉलेज के लिए गर्व की बात है। मारवाड़ी महाविद्यालय की छात्रा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर राष्ट्र का प्रतिनिधित्व कर रही है। डॉ. संजय कुमार जायसवाल ने दिव्या की उज्जवल भविष्य की कामना की है। साथ ही इन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया है।

 

टीम लीडर ने दी शुभकामना

 

टीम लीडर शिव सागर ने शुभकामना देते हुए बताया कि ये राष्ट्रीय सेवा योजना परिवार के लिए गर्व की बात है। मालूम हो कि BA सेमेस्टर- 2 में दिव्या पढ़ाई कर रही। राष्ट्रीय सेवा योजना में लगातार दो सालों से सक्रिय स्वयं सेविका के रूप में योगदान दे रही हैं। सामाजिक कार्य कर जागरूकता फैलाती है।

 

पहले भागलपुर जिला से शास्त्रीय नृत्य में जीत कर पूरे राज्य में अकेला स्थान प्राप्त किया। उसके बाद राष्ट्रीय स्तर पर जयपुर में अपनी प्रस्तुति कर रावा आईकॉन बनकर वेस्ट बंगाल में वर्कशॉप कर पूरे देश में 3 लोगों का चयन हुआ। उसमें से दिव्या भी शामिल थी। पूरे देश से 3 प्रतिनिधि ताइवान भारत से गए। उसमें से बिहार से सिर्फ दिव्या ने स्थान प्राप्त की। रावा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधि करने दिव्या ने ताइवान जाकर 36 देश के प्रतिनिधियों के सामने शास्त्रीय नृत्य की प्रस्तुति दी है।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!