Tuesday, October 22, 2024
Patna

बिहार ने रचा इतिहास, एक साथ तीन ट्रांसजेंडर बनें दरोगा, CM ने दिया नियुक्ति पत्र

Bihar News:पटना.बिहार देश का ऐसा पहला राज्य बना जहां तीन ट्रांसजेंडरों को एक साथ दारोगा पद के लिए नियुक्ति पत्र दिया गया. बता दें कि राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सूबे के नवनियुक्त 1239 पुलिस अवर निरीक्षकों (दारोगा) को नियुक्ति पत्र दिए. बिहार में पहली बार ट्रांसजेंडर पुलिस अवर निरीक्षकों को भी इस मौके पर नियुक्ति पत्र सौंपा गया.

 

 

बता दें कि इनमें एक ट्रांसवुमेन और दो ट्रांसमेन शामिल हैं. मानवी मधु कश्यप पहली ट्रांसवुमेन हैं जो दारोगा बनीं है. जबकि, रोनित झा और बंटी कुमार ट्रांसमेन है. देश में बिहार पहला राज्य बन गया है, जहां तीन ट्रांसजेंडरों को एक साथ दारोगा पद के लिए नियुक्ति पत्र सौंपा गया है.

 

 

बापू सभागार में कार्यक्रम का आयोजन

गृह विभाग एवं पुलिस मुख्यालय की ओर से 21 अक्टूबर को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. बुधवार को पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार गांधी मैदान स्थित बापू सभागार में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.

 

उपमुख्यमंत्री और DGP रहें मौजूद

इस मौके पर राज्य के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी एवं उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा, गृह विभाग के प्रधान सचिव अरिवंद कुमार चौधरी, राज्य के पुलिस महानिदेशक आलोक राज सहित पुलिस मुख्यालय के वरीय पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे.

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!