Monday, October 21, 2024
Patna

प्रेमी से नाराज प्रेमिका ने फल्गु नदी में लगाई छलांग, दादा बोले-लड़के ने शादी करने से किया इनकार तो उठाया खौफनाक कदम

पटना.गया में देर शाम सीताकुंड स्थित फल्गु नदी में एक युवती ने छलांग लगा दी थी। रविवार को युवती का शव SDRF ने बरामद कर लिया है। युवती का शव पोस्टमॉर्टम के लिए मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया।

 

 

बताया जा रहा है कि युवती और उसके प्रेमी के बीच विवाद हुआ था। इस दौरान गुस्से में आकर युवती बेबी कुमारी पुल के ऊपर से कूद गई थी। स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी थी, लेकिन रात में SDRF ने ऑपरेशन करने से मना कर दिया था। इस वजह से युवती का अता-पता नहीं चल सका था।

 

वहीं, लड़की के दादा ने युवक पर शादी का झांसा देने का आरोप लगाया है। दादा का कहना है कि लड़की को पहले लड़के ने शादी का झांसा देकर प्रेम जाल में फंसाया। इसके बाद शादी से इनकार कर दिया। इसी वजह से लड़की ने फल्गु नदी में छलांग लगा दी।

 

बॉयफ्रेंड से लड़की का हुआ था विवाद

 

हालांकि, पुलिस ने युवती के प्रेमी को रात में ही हिरासत में ले लिया था। युवती जिले के गुरुआ प्रखण्ड के आरसी खुर्द की रहने वाली थी। युवती के प्रेमी धनंजय कुमार ने पुलिस को बताया कि वो गया कॉलेज में पढ़ती थी। वह खुद एसपीवाई कॉलेज में पढ़ता था। लेकिन दोनों एक ही कोचिंग में साथ में पढ़ा करते थे। बीती शाम दोनों सीताकुंड के पास बैठे थे। वह किसी बात पर नाराज हो गई और फल्गु पुल पर से कूद गई। धनंजय जिले के परैया प्रखण्ड का रहने वाला है।

 

युवती के दादा राजेन्द्र दास ने बताया कि इसके मां-बाप दिल्ली में रहते हैं। शनिवार शाम जब वह घर नहीं लौटी तो छानबीन शुरू की। इसी बीच रात को एक लड़के का फोन आया कि बेबी गया में फल्गु नदी में पुल पर से कूद गई है।

 

शादी का झांसा देकर रखा था

 

इधर, रविवार सुबह जब पुलिस की निगरानी में SDRF के गोताखोरों ने तलाशी अभियान फिर से शुरू किया, तो युवती का शव बरामद कर लिया गया। शव मिलते ही पुलिस ने युवती के प्रेमी धनंजय को गिरफ्तार कर लिया। युवती के दादा ने आरोप लगाया है कि उसका प्रेमी उसे शादी के झांसे में रखे हुए था। जब उसने शादी से इनकार किया, तो युवती ने यह कठोर कदम उठाया। दोनों एक जाति के हैं।

 

आवेदन का इंतजार करती पुलिस

 

घटना के बाद से मृतका का प्रेमी पुलिस गिरफ्त में है। हालांकि, उसके खिलाफ अब तक कोई औपचारिक शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। इस बीच शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजने के मसले पर मुफस्सिल और विष्णुपद थानों की पुलिस आपस में कुछ देर उलझी हुई दिखी। इधर, मुफस्सिल थानाध्यक्ष रघुनाथ प्रसाद का कहना है कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। जल्द ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस पीड़ित पक्ष की ओर से आवेदन का इंतजार कर रही है।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!