Sunday, October 20, 2024
Samastipur

Samastipur:शिक्षा के क्षेत्र में अलख जगा रहे आनंदपुर के लाल

Samastipur News: मोरवा : कहते हैं प्रतिभा संसाधनों का मोहताज नहीं होता और जरा सी प्रोत्साहन मिले तो प्रतिभा खुलकर निखरने लगता है. कुछ ऐसा ही कर दिखाया है मोरवा दक्षिणी पंचायत के आनंदपुर के लाल सरोज मिश्रा ने. अपनी बचपन की पढ़ाई लिखाई में गरीबी देखी तो उन्होंने नि:शुल्क शिक्षा का बीड़ा उठाया. आज पांच सौ से अधिक बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा प्रदान कर रहे हैं. बताया जाता है कि प्रारंभिक शिक्षा पूरा करने के बाद अपनी क्रियाकलाप को आगे बढ़ते हुए उनके द्वारा बजरंगबली ट्रस्ट की स्थापना की गई.

 

 

शुरुआत के दौर में ही उन्होंने शिक्षा को अपना लक्ष्य बनाया. ट्रस्ट के संस्थापक सरोज मिश्रा द्वारा मोरवा दक्षिणी और निकसपुर पंचायत में दो निशुल्क बाल शिक्षा केंद्र खोले गये हैं. जिसमें पांच सौ से ज्यादा बच्चे नि:शुल्क शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं. श्री मिश्रा का कहना है कि क्षेत्र में कोई भी बच्चा अनपढ़ न रहे और गरीबी उनके पढ़ाई में बाधक न बने इसके लिए वह लगातार काम करते रहेंगे.

 

 

उनका कहना है कि हर साल क्षेत्र में एक नया शिक्षा संस्थान खोलने का लक्ष्य है. बताया गया कि नर्सरी से दसवीं तक की निशुल्क शिक्षा के लिए ट्रस्ट के द्वारा पूरी व्यवस्था की गई है. पंचायत के मुखिया पीआर गोपाल ने बताया कि सरोज मिश्रा द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में चलाया जा रहा अभियान क्षेत्र के लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा है.

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!