Saturday, October 19, 2024
Samastipur

समस्तीपुर में मुख्यमंत्री सेतु योजना के तहत बनेंगे 40 पुल:हर विधानसभा से 4-4 पुल का प्रस्ताव

समस्तीपुर जिला बीस सूत्री की बैठक शुक्रवार को जिला प्रभारी मंत्री श्रवण कुमार की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में समस्तीपुर के दसों विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री सेतु योजना के तहत चार-चार कुल 40 पुल बनाने का प्रस्ताव लिया गया। जिला प्रभारी मंत्री ने कहा कि सदस्यों ने पुल बनाने का प्रस्ताव दिया है। इस पर जल्द ही मंजूरी दिलाकर और राशि उपलब्ध करा कर निर्माण काम को शुरू किया जाएगा। ताकि लोगों को आने-जाने में सुविधा हो।

 

इसके साथ ही सदस्यों द्वारा मुख्यमंत्री सड़क संपर्क योजना के तहत भी प्रस्ताव लिए गए हैं इस प्रस्ताव में वैसे गांव को शामिल किया गया है जो पूर्व से सड़क विहीन है। प्रस्ताव पर जल्द ही अनुमोदन कराकर सड़क का निर्माण कराया जाएगा। जिससे जिले के सुदूर इलाके में लोगों को यातायात सुलभ हो सके।

 

हाजीपुर महनार पथ पर सदस्यों ने किया हंगामा

 

बीस सूत्री की बैठक के दौरान सदस्य उपेंद्र कुशवाहा ने महनार बछवारा पथ पर सड़क निर्माण के दौरान रोड़ के बगल में स्थित शनिदेव मंदिर को हटा दिया, जबकि इसी पथ पर सड़क के बीचोंबीच मजार को अब तक नहीं हटाया गया है। सदस्य ने दोनों धर्म के लोगों के लिए सामान्य तरीका अपनाने का आह्वान किया। इस पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि पूरे मामले की जांच कर कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

 

जाम की समस्या पर सदस्यों ने उठाए सवाल

 

बीस सूत्री की बैठक में सदस्यों ने समस्तीपुर में रोज लगने वाले जाम की समस्या को उठाया। इस पर मंत्री ने जिला प्रशासन से उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही स्थानीय विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने समस्तीपुर शहर के बीचों-बीच से गुजरने वाली बूढ़ी गंडक नदी पर बने पुराने लचका पुल की जगह दूसरा पुल बनाने का भी मुद्दा उठाया गया। जिस पर मंत्री ने सरकार के पास बात को रखने की बात कही गई।

 

 

बीस सूत्री प्रभारी मंत्री श्रवण कुमार।

इस बैठक में इससे पूर्व डीएम रोशन कुशवाहा ने आगत अतिथियों का स्वागत किया। बैठक के दौरान समस्तीपुर के राजद विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन, विभूतिपुर के विधायक अजय कुमार, वारिसनगर के विधायक मुन्ना, मोरवा के विधायक, रोसरा विधायक वीरेंद्र कुमार, मोहिउद्दीन नगर के विधायक राजेश कुमार आदि उपस्थित थे।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!