Saturday, October 19, 2024
Samastipur

समस्तीपुर में सड़ा अनाज देख भड़के लोग: दुकानदार को मिला सड़ा चावल,किया हंगामा

समस्तीपुर जिले में जन वितरण प्रणाली से मिलने वाले अनाज की गुणवत्ता स्तरहीन है। शुक्रवार को समस्तीपुर प्रखंड के मोरदीवा में एक डीलर के यहां अनाज की डिलीवरी आयी तो ज्यादातर बोरे में चावल सारा हुआ था। यह देखकर आसपास के उपभोक्ता आक्रोशित हो उठे और चावल की डिलीवरी देने आए वाहन को घेर लिया और जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया।

 

 

लोगों का कहना था कि पर्व त्योहार का मौसम है और जन वितरण प्रणाली में जो चावल बांटने के लिए उपलब्ध कराया गया है वह सरा हुआ है। इस चावल से बने पकवान खाने से लोग बीमार पड़ सकते हैं। लोगों की जान भी जा सकती है।

 

कई महीनों से बनी हुई है यह स्थिति

 

लोगों ने कहा कि पिछले कई महीने से यह स्थिति बनी हुई है। बार-बार शिकायत के बावजूद स्थिति में सुधार नहीं हुआ। पीडीएस दुकानदार द्वारा बताया जाता है कि ऐसे ही चावल की आपूर्ति मिल रही है तो वह कहां से दूसरा चावल देंगे। जिला परिषद सदस्य अजहर आलम की नेतृत्व में ग्रामीण व जनप्रतिनिधियों ने जब जांच की तो पाया कि डीलरों के माध्यम से मिल रहे अनाज इंसान तो इंसान जानवर के खाने लायक भी नहीं।

 

 

इस मामले को लेकर सदस्यों ने एसडीओ, एम.ओ.एजीएम को इसकी शिकायत की। बाद में सूचना पर राज्य खाद्य निगम के एजीएम रवि रंजन मौके पर पहुंचे। जांच में यह बात सामने आई है कि जन वितरण दुकानदार बैकुंठ यादव के यहां जो अनाज का खेप भेजा गया है उसमें कई बोरी चावल गुणवत्तापूर्ण नहीं है इसके बाद उन्होंने सभी चावल को बदलने का निर्देश दिया । तब जाकर लोग शांत हुए।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!