Friday, October 18, 2024
Samastipur

महिला बाल विकास समिति की सभापति पहुंची सदर अस्पताल:औचक निरीक्षण से डॉक्टर-कर्मियों के बीच हड़कंप

समस्तीपुर.बिहार विधानसभा की महिला बाल विकास समिति की सभापति वीणा सिंह ने गुरुवार को समस्तीपुर सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। महिला बाल विकास समिति की सभापति के अचानक सदर अस्पताल पहुंचने से अस्पताल के डॉक्टर और कर्मियों के बीच हड़कंप मच गया।

 

 

सभापति के अस्पताल पहुंचाने की सूचना पर सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉक्टर नागमणि राज के साथ ही अस्पताल प्रबंधक आदि भी मौके पर पहुंचे। वीणा सिंह ने सदर अस्पताल के पिकू वार्ड के अलावा महिला वार्ड प्रसूता कक्ष समेत और वार्डों का निरीक्षण कर बच्चा एवं महिलाओं को मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त

 

निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बातचीत करती हुई महिला बाल विकास समिति की सभापति वीणा सिंह ने कहा कि बिहार में नीतीश सरकार और केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में लगातार सुविधाओं का विस्तार कर रही है। अभी सदर अस्पताल में पर्याप्त डॉक्टर के साथ ही सभी प्रकार की दवा और करीब 60 प्रकारों की जांच की जा रही है। लोग अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं का लाभ उठाएं। बीमार होने की स्थिति में इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचे ताकि वह निजी क्लिनिकों में दोहन के शिकार से बच सकेंगे।

 

इमरजेंसी से लेकर विभिन्न वार्डों का लिया जाएगा मरीज से की बातचीत महिला बाल विकास समिति की सभापति वीणा सिंह ने सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड से लेकर विभिन्न वार्डों का जांच केंद्र का फिजियोथेरेपी सेंटर आदि जगहों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल में भर्ती मरीज से भी पूछताछ की। उन्होंने मरीजों से परेशानी और सुविधा के बारे में पूछताछ की। उन्होंने कहा कि निरीक्षण की रिपोर्ट हुआ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सौंपेंगे।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!