Thursday, October 17, 2024
Patna

पटना के पॉश इलाके में मिली शराब फैक्ट्री, पूरे शहर में हो रही थी सप्लाई, गिरफ्तार 

 

पटना. राजधानी पटना के पॉश इलाके कांटी फैक्ट्री रोड में शराब बनाने के कारखाना का खुलासा हुआ है. उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के छापे में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही कारखाने से पैकिंग मशीन, ड्रायर, 800 खाली बोतल, 44 बोतल शराब, 200 पीस ढक्कन, 600 रैपर जब्त किए गए हैं. पूछताछ में पता चला है कि कारखाने में लंबे समय से शराब बनाई जाती थी तथा शहर के अलग-अलग हिस्सों में बेची जाती थी.

 

 

दो आरोपित गिरफ्तार

उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग ने गुप्त सूचना पर अगमकुआं थाना क्षेत्र के कांटी फैक्ट्री रोड के गांधीनगर में छापेमारी की. एक कमरे से 62 लीटर शराब जब्त की गई. यहां से वैशाली जिले के फतेहपुर निवासी अमन कुमार और समस्तीपुर के सिंधिया निवासी मोहित दिनकर को गिरफ्तार किया गया. दोनों से पूछताछ में पता चला कि गांधीनगर में ही शराब की फैक्ट्री संचालित हो रही है. दोनों ने बताया कि इस फैक्ट्री में बनी शराब को शहर के अलग-अलग मोहल्ले में बेची जा रही है. यह कारोबार कई वर्षों से यहां चल रहा है.

 

 

होम्योपैथिक दवा में इस्तेमाल केमिकल से बनती थी शराब

उत्पाद विभाग की टीम दोनों को लेकर शराब फैक्ट्री के पास पहुंची. यहां बहादुरपुर वार्ड नंबर 47 स्थित एक व्यक्ति के लॉज के बगल में फैक्ट्री थी. फैक्ट्री में 44 लीटर शील्ड शराब बरामद की गई. इसके अलावा खाली बोतल, ढक्कन, आरएस का खाली पाउच, पैकिंग मशीन, ड्रायर जब्त किया गया. गिरफ्तार आरोपितों ने बताया है कि होम्योपैथिक दवा में इस्तेमाल की जानेवाली केमिकल को इस्तेमाल कर शराब बनाई जाती थी. यहां सेआर्सेनिक एलबम भी 50 फीस बरामद की गई है. उत्पाद विभाग के निरीक्षक कुलवंत कुमार के नेतृत्व में की गई छापेमारी के बाद फैक्ट्री को सील कर दिया गया है.

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!