Wednesday, October 16, 2024
Dalsinghsarai

दलसिंहसराय नगर परिषद में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ पार्षदों ने कार्यालय ताला बंदी कर धरना पर बैठे

दलसिंहसराय : नगर परिषद कार्यालय में सोमवार से 25 पार्षदों ने अपनी ही नगर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। पार्षदों ने नगर परिषद कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार खिलाफ कार्यालय ताला बंदी कर परिसर में ही धरना पर बैठ गए ।

 

 

 

वार्ड पार्षदों विकास कार्य न होने से और कार्यालय कर्मी की मनमानी को लेकर अपनी पांच सूत्री मांगो को लेकर नाराज पार्षद ने नगर परिषद परिसर में ही में वार्ड पार्षद पवन कुमार की अध्यक्षता में अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। साथ ही नगर के लोग भी पार्षदों के समर्थन में बैठे हैं। पार्षदों ने पूर्व में नगर परिषद में हो रही अनियमितता, भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से लेकर वरीय जिम्मेदार अधिकारियों की थी। लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ। सोमवार से पार्षदों ने धरना आंदोलन शुरू कर दिया। वार्ड 26 की पार्षद पवन कुमार के नेतृवत में वार्ड 16 से गजेंद्र प्रसाद सिंह,वार्ड पार्षद 4 अरुण गुप्ता, वार्ड पार्षद अनीता राय, वार्ड रोहित कुमार, सहित अन्य पार्षदों ने बताया नल जल निर्माण कार्य में की जा रही गड़बड़ी और भ्रष्टाचार को लेकर कई माह पहले शिकायत की गई थी। अब तक किसी तरह की कोई जांच नहीं की गई है। कई ऐसे विकास कार्य हैं, जो कई दिनों से अधूरे पड़े हैं। इस कारण नगरवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

 

 

लोगों ने मूलभूत सुविधाओं के लिए दिया आवेदन – नगर के अन्य लोग ऑफिस को अपनी समस्याएं लेकर आवेदन देने पहुंचे थे। इसमें उन्होंने नल जल की पानी व साफ सफाई नहीं होने की जानकारी दी है। कई वार्डों में साफ सफाई, नाले का पानी सड़क पर जमा होना, दलसिंहसराय मंसूर चक मुख्य मार्ग पर पानी जमा रहना, फॉगिंग सही से नहीं करवाना, सहित अन्य काम नहीं होने की शिकायत की। इस पर कार्यपालक पदाधिकारी अभिसार शर्मा ने जल्द से जल्द सफाई कराने का भरोसा दिया है। लोगों की समस्याओं का निराकरण सहित जिन वार्डो में समस्या है नल जल का निरीक्षण कर जल्द से जल्द समस्याओं का निराकरण कराएंगे। ताकि लोगों को परेशानी न हो। इतना ही नप के कर्मियो की संपत्ति की जांच कराने की मांग किया है ।

 

 

धरण पर बैठे पार्षदों से राजद के उजियारपुर विधायक आलोक कुमार मेहता ने अपने प्रतिनिधि राज दीपक के माध्यम से फोन पर बात करते हुए कहा कि धरना पर मौजूद वार्ड पार्षदों के मांग पत्र के आधार पर जिलाधिकारी से लेकर सदन तक उठाने की बात कही। वार्ड पार्षदों की मांग को नगर प्रशासन को पूरा करना चाहिए हो शहर के लोगो के लिए हितकर होगी । धरना में वार्ड पार्षद राजकुमार पासवान, ज्योति प्रकाश, रोहित कुमार, इमरान सोहेल उर्फ सीलू, इशरत जहा, रिंकू देवी, प्रेम लता देवी, सुनैना देवी, सगुप्ता बाणों, नाजिया प्रवीन, प्रेम लता देवी, प्रियंका कुमारी, अरुण गुप्ता, वीरेंद्र झा, गजेंद्र सिंह, आदि शामिल थे ।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!