Monday, October 14, 2024
Patna

बेंगलुरू-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन अब सहरसा तक स्पेशल बन कर चलेगी

 

पटना.खगड़िया सहित कोसी इलाके के लोगों की सुविधा के लिए बेंगलुरू-पाटलिपुत्र साप्ताहिक एक्सप्रेस को स्पेशल ट्रेन बनाकर सहरसा तक चलाया जाएगा। यह सेवा 16 अक्टूबर से शुरू होने वाली है। इसके लिए पूर्व मध्य रेलवे के द्वारा पत्र जारी किया गया है। जिसमें कहा गया है कि बेंगलुरू से पाटलीपुत्र तक चलने वाली साप्ताहिक एक्सप्रेस अब ट्रेन संख्या- 03387/03388 पाटलीपुत्र-सहरसा स्पेशल के रूप में चलेगी।

 

यह ट्रेन 16 अक्टूबर से 27 दिसंबर तक हर सप्ताह चलेगी। पाटलीपुत्र से खगड़िया होते हुए सहरसा के लिए 16 अक्टूबर को और सहरसा से पाटलीपुत्र के लिए 18 अक्टूबर को चलेगी। फिर यही ट्रेन पाटलीपुत्र से बेंगलुरू के लिए जाएगी। इससे खगड़िया, बेगूसराय, मानसी, सहरसा सहित कोसी इलाके के यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। उल्लेखनीय है कि खगड़िया से बेंगलुरू जाने आने के लिए कोई सीधी ट्रेन नहीं है।

 

अब बेंगलुरू-पाटलिपुत्र साप्ताहिक एक्सप्रेस को सहरसा तक स्पेशल ट्रेन बनाकर चलाए जाने से इलाके के लोगों को सीधा लाभ मिलेगा। इस ट्रेन के चलाने की घोषणा पर पूर्वोत्तर रेल उपभोक्ता संघर्ष समिति के केंद्रीय संयोजक सुभाषचंद्र जोशी ने रेलवे बोर्ड को धन्यवाद िदया है।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!